Thursday, December 1, 2022

एक तस्वीर और पायलट पर फट पड़े गहलोत, ये है वजह

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस की कलह फ़िलहाल तो शांत होती नज़र नहीं आ रही है. भले ही कुछ दिनों तक शान्ति रही हो लेकिन अब एक बार फिर खटपट शुरू हो गई है. ऐसे में, अशोक गहलोत ने पायलट को गद्दार बताते हुए कहा कि वो कभी भी उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार नहीं कर सकते हैं. लेकिन, ऐसे में ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि गहलोत अचानक पायलट पर फट पड़े. दरअसल, जब राजस्थान के विधायक बागी हुए थे उस समय परिवर्तन की बात चली थी लेकिन इसके बाद गहलोत ने सोनिया गाँधी से मुलाकात की थी और फिर माफ़ी भी मांगी थी. इसके बाद से ही गहलोत चुप्पी साधे हुए हैं. लेकिन, अब एक बार फिर गहलोत ने अब सुर प्रखर किए हैं और पायलट पर निशाना साधा है. इस बार तो उन्होंने साफ़ कह दिया है कि वो पायलट को कभी भी मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार नहीं कर सकते हैं. आइए आपको गहलोत के इस अचानक बदले सुर के पीछे की वजह बताते हैं-

तिकड़ी देख भड़के गहलोत

इस समय राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा पर है, फ़िलहाल ये यात्रा मध्य प्रदेश में चल रही है और कुछ ही दिनों में ये यात्रा राजस्थान में प्रवेश करने वाली है. वहीं, गुरुवार को प्रियंका गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई. ये पहली बार है जब प्रियंका गाँधी भारत जोड़ो यात्रा में पहुंची है. वहीं, प्रियंका गाँधी के साथ सचिन पायलट भी इस यात्रा में पहुंचे हैं. ऐसे में जो तस्वीर सामने आई है उसमें पायलट, राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी नज़र आ रहे हैं. कहा जा रहा है कि इसी तस्वीर को देखकर गहलोत बौखला उठे और तीखी बयानबाज़ी कर दी. दरअसल साल 2020 में जब पायलट ने बगावत की थी तब प्रियंका गाँधी ने ही ख़ास भूमिका निभाते हुए राहुल गाँधी से उनकी मुलाकात करवाई थी और पायलट को मनाया था. ऐसे में, फिर से इस तिकड़ी को साथ देखकर गहलोत बेचैन हो गए.

गहलोत ने पायलट के लिए क्या कहा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पायलट पर वार करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति के कारण हम 34 दिनों तक होटलों में बैठे रहे वो सरकार गिरा रहे थे. जो आदमी पार्टी के साथ गद्दारी कर चुका हो, उनके कारण हमारे एमएलए और मुझे 34 दिनों तक होटलों में रहना पड़ा, ऐसे व्यक्ति को लोग कैसे स्वीकार कर लेंगे. वहीं, राजस्थान में भावी मुख्यमंत्री के सवाल पर गहलोत ने कहा कि आज तो मैं ही मुख्यमंत्री हूँ. वहीं, जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें कुर्सी छोड़ने को लेकर कोई इशारा किया गया तो उन्होंने कहा कि इशारा तो छोड़ों मुझे तो कोई इंडिकेशन भी नहीं मिला. उन्होंने कहा कि वो हाईकमान के साथ हैं और पायलट को कोई भी स्वीकार नहीं करेगा.

 

 

गलवान पर ऋचा चढ्ढा का विवादित ट्वीट, भड़की बीजेपी बोली- ‘थर्ड ग्रेड एक्ट्रेस पर केस दर्ज हो’

Gujrat: क्या BJP के पास खत्म हो गए हैं मुद्दे?भारत जोड़ो यात्रा में मेधा पाटकर को लेकर हमलावर पीएम

Latest news