Sunday, September 25, 2022

आजम खान ने क्यों कहा- हम भैंस, मुर्गी, बकरी और किताब के डकैत हैं ?

रामपुर, समाजवादी पार्टी के विधायक पूर्व मंत्री आजम खां महीनों जेल जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आखिरकार बाहर आ चुके हैं. बाहर आने के बाद आजम खान योगी सरकार पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. इशारों ही इशारों में काफी कुछ कह जाते हैं, एक बार फिर उन्होंने खुद पर लगे आरोपों के बारे में पूछे जाने पर तंज कसते हुए कहा कि हम मुर्गी, भैंस, बकरी और किताब के डकैत हैं.

मैं चार बार मंत्री, दो बार सांसद..

अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर ही वकीलों की राय जानने के लिए आजम खान प्रयागराज पहुंचे थे, यहाँ आरोपों के बारे में पूछे जाने पर आजम खां ने कहा कि मैं 10 बार का विधायक, 2 बार का सांसद, 4 बार का मंत्री और एक बार का नेता विपक्ष रहा हूँ. इसके बाद भी हम भैंस के डकैत हैं, हम मुर्गी के डकैत हैं, हम बकरी के डकैत हैं, किताब के डकैत हैं.

हमें इन्साफ मिल सकता है ?

आजम ने अपने साथ पत्नी और बेटे को भी अलग अलग मुकदमों में फंसाने को लेकर भी योगी सरकार पर हमला बोला. आजम ने कहा कि हमारी असिस्टेंट प्रोफेसर पत्नी और गलगोटिया से दो बार एमए और एमटेक किया हुआ बेटा, हम तीनों ने मिलकर मिनिस्टर रहते हुए शराब की दुकान लूटी है और 16 हजार 900 रुपया का डाका डाला है, आजम ने आगे कहा कि जिस व्यवस्था का स्टेटस यह हो, जिनका यह मयार हो, उसे इंसाफ मिलता है? हमें इंसाफ मिल सकता है, अगर मिल सकता है तो आप दिलवा दीजिए.

बताया जा रहा है कि आजम खान मंगलवार रात करीब 8:30 बजे प्रयागराज पहुंचे थे और यहाँ उन्होंने वकीलों से मुलाकात कर अपने खिलाफ दर्ज मुकदमे के सिलसिले में बातचीत की है. इसके बाद देर रात वह प्रयागराज से लखनऊ चले गए, लेकिन इन सब में अचंभित करने वाले बात यह रही कि आजम खान प्रयागराज में हैं यह जानकारी सपा के कार्यकर्ताओं को भी नहीं थी.

 

Sri Lanka Crisis: रानिल विक्रमसिंघे बने श्रीलंका के नए राष्ट्रपति, 134 सांसदों ने दिया पक्ष में वोट

Latest news