मुंबई: Rahul Gandhi Veer Savarkar Issue: आजादी की लड़ाई में विनायक दामोदर सावरकर यानी वीर सावरकर के योगदान को कभी भूला नहीं जा सकता. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीर सावरकर पर विवादित बयान देकर खुद के लिए मुश्किलें खड़ी कर ली हैं. उनके पोते रंजीत सावरकर ने राहुल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है. रंजीत सावरकर का कहना है कि सावरकर जी ने 27 साल जेल में बिताए थे. राहुल गांधी उनके बारे में झूठी खबरें फैला रहे हैं. उन्होंने राहुल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है.

छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां अपने चरम पर हैं. बीजेपी, कांग्रेस व अन्य क्षेत्रीय दल सत्ता पर काबिज होने के लिए हर पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत राष्ट्रीय राजनीति से जुड़े तमाम नेता इन राज्यों के लगातार दौरे कर रहे हैं. इसी कड़ी में दो दिन पहले राहुल गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर थे. वहां उन्होंने रैली में वीर सावरकर पर बोलते हुए कहा कि वीर सावरकर ने जेल से छूटने के लिए अंग्रेजों से माफी मांग ली थी.

रैली में वीर सावरकर पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि सावरकर ने अंग्रेजों को पत्र लिखकर कहा था कि वह किसी भी राजनीतिक गतिविधि में शामिल नहीं हैं. उन्हें जेल से मुक्त कर दें. वह अंग्रेजों के लिए कुछ भी करेंगे. राहुल ने दावा किया कि वीर सावरकर ने जब यह लेटर लिखा था तब महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल, बी.आर. अम्बेडकर भारत की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ रहे थे. राहुल के इस बयान के बाद वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, सावरकर जी ने 27 साल जेल में बिताए थे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उनके बारे में झूठी खबरें फैला रहे हैं. मैंने राहुल गांधी के खिलाफ शिवाजी पार्क पुलिस स्‍टेशन, मुंबई में शिकायत दर्ज करा दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Chhattisgarh Assembly Elections 2018: आज छत्तीसगढ़ में आमने-सामने होंगे पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, करेंगे विधानसभा चुनाव के लिए रैली

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App