Uttarakhand Elections 2022:

उत्तराखंड, Uttarakhand Elections 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रामनगर से चुनावी मैदान में उतरेंगे, गौरतलब है 70 सीटों के लिए 14 फरवरी को राज्य में मतदान होना है.

देखें पूरी लिस्ट (Uttarakhand Elections 2022) 

नामांकन की प्रक्रिया 

उत्तराखंड का चुनाव एक ही चरण में होना है. इसके तहत 21 जनवरी को अधिसूचना जारी की जाएगी, 28 जनवरी को नामांकन की अंतिम तिथि है, 29 जनवरी को नामांकन की छंटनी की जाएगी, जबकि 31 जनवरी को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है. गौरतलब है, उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना और राज्य में मतगड़ना 10 मार्च को की जाएगी.

उस्ताद कहेंगे नाचो तो नाचूंगा, वरना औरों को नचाऊंगा- पूर्व सीएम हरीश रावत

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव लड़ने या लड़ाने में मदद करू, ये सब पार्टी तय करेगी। हरीश रावत ने कहा मैं नर्तक हूं, जहां तबला बजेगा मेरे पांव थिरकेंगे। मेरी ज़िन्दगी इसी में बीत गई है. उस्ताद जी जहां कहेंगे ,मैं वहां नाचने के लिए तैयार हूँ. उस्ताद कहेंगे नाचो तो नाचूंगा, वरना औरों को नचाऊंगा। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी जो तय करेगी वो में स्वीकार करूंगा, मैं तो बस मशीन का एक हिस्सा हूँ मशीन तो कही और है.

यह भी पढ़ें:

Bihar Tourism Minister’s son opens fire : बिहार में मंत्री के बेटे ने बगीचे में क्रिकेट खेल रहे बच्चों पर चलाई गोली, भीड़ ने कर दी पिटाई

SHARE