Uttarakhand Elections 2022:

उत्तराखंड, Uttarakhand Elections 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 59 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे, गौरतलब है 70 सीटों के लिए 14 फरवरी को राज्य में मतदान होना है.

दूसरी लिस्ट में इन लोगों के नाम शामिल

भाजपा के दूसरे लिस्ट के मुताबिक खटीमा से पुष्कर सिंह धामी, यमुनोत्री से केदार सिंह रावत, गंगोत्री से सुरेश चौहान, बद्रीनाथ से महेंद्र भट्ट, थराली से गोपाल राम टम्टा, कर्णप्रयाग से अनिल नौटियाल, रुद्रप्रयाग से भरत सिंह चौधरी, घनसाली से शक्तिलाल शाह, देवप्रयाग से विनोद कंडारी, नरेंद्र नगर सुबोध उनियाल, प्रताप नगर विजय सिंह पंवार (गुड्डू भैया), घनोल्टी से प्रीतम सिंह पंवार, चकराता से राम शरण नौटियाल, विकासनगर से मुन्ना सिंह चौहान, सहसपुर से सहदेव सिंह पुंडीर, धर्मपुर से विनोद चमोली, रायपुर से उमेश शर्मा काऊ, राजपुर रोड से खजान दास, देहरादून कैंट सविता कपूर, मसूरी से गणेश जोशी, ऋषिकेश से प्रेमचंद्र अग्रवाल, हरिद्वार से मदन कौशिक, बीएचईएल रानीपुर से आदेश चौहान, ज्वालापुर से सुदेश राठौर।

भगवानपुर से मास्टर सत्यपाल, रुड़की से प्रदीप बत्रा, खानपुर से कुंवर रानी देवयानी, मंगलौर से दिनेश पंवार, लक्सर से संजय गुप्ता, हरिद्वार ग्रामीण से स्वामी यतीश्वरानंद, यमकेश्वर से रेणू बिष्ट, पौड़ी से राजकुमार पोरी, श्रीनगर से डॉक्टर धन सिंह रावत, चौबट्टाखाल से सतपाल महाराज, लैंसडाउन से दिलीप सिंह रावत.

धारचूला से धन सिंह धामी, डिडिहाट से बिशन सिंह चुफाल, पिथौरागढ़ से चंद्रा पंत, गंगोलीहाट से फकीर राम टम्टा, कपकोट से सुरेश गरिया, बागेश्वर से चंदर राम दास, द्वाराहाट से अनिल शाही, सल्ट से महेश जीणा, सोमेश्वर से रेखा आर्या, अल्मोडा से कैलाश शर्मा, लोहाघाट से पूरन सिंह फर्त्याल, चंपावत से कैलाश गहतोड़ी, भीमताल से राम सिंह कैड़ा, नैनीताल से सरिता आर्य, कालाडूंगी से बंशीधर भगत, रामनगर से दीवान सिंह बिष्ट, जसपुर से शैलेंद्र मोहन, काशीपुर से सरदार त्रिलोक सिंह चीमा, बाजपुर से राजेश कुमार, गदरपुर से अरविंद पांडे, किच्छा से राजेश शुक्ला, सितारगंज से सौरभ बहुगुणा, नानकमत्था से प्रेम सिंह राणा के नाम शामिल हैं.

नामांकन की प्रक्रिया

उत्तराखंड का चुनाव एक ही चरण में होना है. इसके तहत 21 जनवरी को अधिसूचना जारी की जाएगी, 28 जनवरी को नामांकन की अंतिम तिथि है, 29 जनवरी को नामांकन की छंटनी की जाएगी, जबकि 31 जनवरी को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है. गौरतलब है, उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना और राज्य में मतगड़ना 10 मार्च को की जाएगी.’

 

यह भी पढ़ें:

Lata Mangeshkar Health Update: सुर कोकिला की हालत नाजुक, डॉक्टर ने कहा दुआ की ज़रूरत

SHARE