Uttarakhand Assembly Election 2022:

नई दिल्ली. Uttarakhand Assembly Election 2022: पहाड़ी राज्य उत्तराखंड किसी एक पार्टी की सरकार में यकीन नहीं रखता है. बारी बारी से बीजेपी कांग्रेस को मौका देता रहता है लेकिन इस बार आप भी वहां लड़ाई को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश कर रही है. ऐसे में क्या होगा क्या कांग्रेस बीजेपी से सत्ता झटक लेगी या फिर से खिलेगा कमल.

इंडिया न्यूज़-जन की बात ने मिलकर इस पर ओपिनियन पोल किया है जिसमें उत्तराखंड में बीजेपी की दोबारा सत्ता में वापसी होती दिख रही है। जबकि कांग्रेस बीजेपी को टक्कर देती हुई दूसरे नंबर पर रह सकती है। ओपिनियन पोल के मुताबिक आम आदमी पार्टी का उत्तराखंड में खाता खुल सकता है।

भाजपा को बढ़त

ओपिनियन पोल में बीजेपी को 34-38, कांग्रेस को 24-33, AAP को 2-6 और अन्य को 1-2 सीटें मिल सकती हैं। वोट शेयर में बीजेपी को 38%, कांग्रेस को 36%, AAP को 13%, BSP को 2% और अन्य को 11% वोट मिलते दिख रहे हैं। सर्वे में उत्तराखंड के पसंदीदा मुख्यमंत्री के सवाल पर 42% लोगों ने पुष्कर सिंह धामी, 24% लोगों ने हरीश रावत, 4% लोगों ने गणेश गोदियाल, 18% लोगों ने अनिल बलूनी, 10% लोगों ने अजय कोठियाल का नाम लिया।

क्या हैं मुख्य चुनावी मुद्दे

मुख्य चुनावी मुद्दे के सवाल पर 40% लोगों ने पलायन, 25% लोगों ने विकास, 15% लोगों ने स्वास्थ्य और 10% लोगों ने शिक्षा को मुख्य मुद्दा बताया। मौजूदा सरकार को 40% लोगों ने अच्छा, 35% लोगों ने औसत और 25% लोगों ने खराब बताया।

 

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Resignation Continues in BJP : भाजपा में इस्तीफों का दौर जारी, शिकोहाबाद से विधायक ने भी छोड़ी पार्टी

SHARE