बांदाः उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता और विधायक मुख्तार अंसारी को दिल का दौरा पड़ा है. इस दौरान अपने पति मुख्तार अंसारी से मिलने आई उनकी पत्नी अफशां अंसारी को भी हार्ट अटैक आ गया. आनन-फानन में दोनों को नजदीकी जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. बांदा में स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं की कमी को देखते हुए दोनों को लखनऊ रेफर किया जा सकता है. फिलहाल डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता और विधायक मुख्तार अंसारी करीब 8 माह से जेल में बंद हैं. मंगलवार सुबह उनकी पत्नी अफशां अंसारी उनसे मिलने बांदा जेल पहुंचीं थीं. इसी दौरान मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक पड़ गया. पति को तड़पते हुए देख अफशां अंसारी को भी दिल का दौरा पड़ गया. दोनों को गंभीर हालत में देख जेल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए. फौरन दोनों को जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. जहां दोनों की हालत स्थिर बनी हुई है. बांदा में मेडिकल सुविधाओं की कमी को देखते हुए उन्हें लखनऊ रेफर किया जा सकता है.

गौरतलब है कि इससे पहले ऐसी खबरें आईं थीं कि यूपी विधानसभा सत्र को लेकर मऊ से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लखनऊ या आसपास की ही किसी जेल में शिफ्ट किया जा सकता है. विधायक अंसारी को इससे पहले उन्नाव जेल भी ले जाया गया था. यहीं से उन्हें हर रोज विधानसभा पहुंचाने का इंतजाम किया गया था. बताते चलें कि बांदा जेल में मुख्तार अंसारी को लेकर खासा सतर्कता बरती जाती है. मुख्तार अंसारी यहां चुनिंदा लोगों से ही मुलाकात करते हैं. मुख्तार अंसारी पांचों वक्त की नमाज अता करते हैं. इसके अलावा अंसारी अपना ज्यादातर वक्त अखबार और किताबें पढ़ने में बिताते हैं.

 

ललितपुर जेल में शिफ्ट किए जाने पर मुख्तार ने कहा- मनोज सिन्हा करवाना चाहते हैं मेरी हत्या

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App