UP Elections 2022:

उत्तर प्रदेश, UP Elections 2022: आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है, जिसके तहत पार्टी ने महिलाओं और युवाओं को लुभाने के लिए अपना घोषणापत्र भी जारी कर दिया है. विधानसभा चुनाव में महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा खुद समय-समय पर प्रदेश का दौरा कर रही हैं. ऐसे में, एक प्रेसवार्ता के दौरान जब प्रियंका से पार्टी के सीएम चेहरे पर जब पूछा गया तब उन्होंने कहा कि अभी कोई चेहरा तय नहीं है और क्या उनके अलावा कोई अन्य चेहरा दिखता है. प्रियंका के इस बयान से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वो खुद उत्तर प्रदेश में सीएम पद की दावेदार हो सकती हैं.

क्या चुनावी अखाड़े में उतरेंगी प्रियंका?

पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार पर सवाल पूछे जाने पर प्रियंका गाँधी ने कहा कि अभी इस बारे में कोई फैसला नहीं हुआ है. चुनावी मैदान में उतरने की बात पर उन्होंने कहा कि वह चुनाव लड़ेंगी या नहीं इस पर फिलहाल कोई फैसला नहीं किया गया है. वहीं सीएम के चेहरे पर सीधे -सीधे न बोलते हुए उन्होंने जवाब दिया कि उनके अलावा क्या प्रदेश में कोई और चेहरा दिख रहा है. वहीं प्रदेश में कुछ दिनों पहले इस बात की चर्चा थी कि प्रियंका गांधी यूपी विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा सकती हैं लेकिन इसे लेकर भी पार्टी में दो गुट बन गए थे. एक गुट प्रियंका गांधी के पक्ष में था दूसरा इसके खिलाफ था.

युवाओं को 20 लाख नौकरियों की गारंटी

उत्तर प्रदेश की जनता को लुभाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. घोषणापत्र जारी करते हुए महासचिव प्रियंका गाँधी ने कहा कि हमने पार्टी का घोषणा पत्र प्रदेश के युवाओं से बात करके बनाया है. प्रदेश में रोजगार की कमी जिसके चलते युवा वर्ग परेशान रहता है. भर्ती की समस्या को दूर करने के लिए हम उत्तर प्रदेश में 20 लाख नौकरियां देंगे. उन्होंने आगे कहा कि युवाओं का उत्साह टूट गया है. हम युवाओं को भरोसा देना चाहते हैं कि हम कैसे उनका भरोसा बहाल करेंगे, कैसे उनको रोजगार देने में मदद कर सकेंगे.

भर्ती विधान घोषणापत्र जारी

शुक्रवार को प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी आज यहां युवा घोषणापत्र जारी कर रही है. चुनाव को लेकर इस घोषणा पत्र जारी करने के लिए पार्टी के सोच ये है कि यूपी के युवाओं के भविष्य के लिए सिर्फ जुमले वाले खोखले शब्द नहीं, पार्टी ने संकल्प किया है कि किस तरह हम आपको रोजगार दिलाएंगे. इस घोषणापत्र में हमने यही सब लिखा है. ये घोषणापत्र बनाने के लिए पार्टी ने प्रदेश के युवाओं से बात की है और उनकी उमीदों और आकाक्षांओं को इसमें शामिल किया है. पीएम ने कहा था कि हम देश के युवाओं को सालाना दो करोड़ रोजगार देंगे लेकिन जो हो रहा है, जो रोजगार की स्थिति है वह आप सभी जानते हैं.

यह भी पढ़ें:

Amar Jawan Jyoti : इंडिया गेट के अमर जवान ज्योति की लौ राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में हमेशा के लिए समा जाएगी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर