UP Elections 2022:

उत्तर प्रदेश, UP Elections 2022:  कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए फिलहाल चुनाव आयोग चुनावी राज्यों में किसी भी तरह की रियायत बरतने के मूड में नहीं है. चुनाव आयोग ने राज्यों में रैली, रोड शो, जनसभाओं पर प्रतिबंध एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दी गई है.

शनिवार को रखी गई बैठक

चुनावी राज्यों में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए चुनाव आयोग ने शनिवार को बैठक बुलाई थी, खबर है कि इस बैठक में चुनावी राज्यों में एक और हफ्ते प्रतिबंध जारी रखने का फैसला लिया गया. हालांकि, खबर है कि आयोग ने प्रचार के लिए अन्य तरीकों में छूट दी है. इस बैठक में मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ सभी आयुक्त और उपायुक्त शामिल थे. इसके अलावा उच्च अधिकारी और पांचों चुनावी राज्यों के मुख्य निर्वाचन आयुक्तों ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया था.

घर-घर जाकर चुनाव प्रचार कर रही भाजपा

उत्तर प्रदेश में रैली, रोड शो और जनसभाओं पर लगे प्रतिबंध के चलते प्रदेश में भाजपा ने घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में 22 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं.

यूपी में 30 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 30 जनवरी तक बंद रखे जाएंगे. बता दें इससे पहले ये सीमा 23 जनवरी तक थी जिसे अब बढ़ा कर 30 जनवरी तक कर दिया गया है. संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें:

Coronavirus Update: कोरोना का कहर जारी, 3.37 लाख नये केस, ओमिक्रॉन 10 हजार के पार

SHARE