Saturday, December 3, 2022

UP Elections 2022: कानपुर में गरजे योगी, अहमदाबाद ब्लास्ट में आजमगढ़ के आतंकी को भी फांसी, सपा से था रिश्ता

UP Elections 2022:

कानपुर, UP Elections 2022:  उत्तर प्रदेश इस समय विधानसभा चुनाव का खुमार ज़ोरो पर है, ऐसे में कानपुर में एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट के आरोपियों का समाजवादी पार्टी से कनेक्शन बताया है. समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट के आतंकवादी के परिवार का सपा से खास रिश्ता है.

आतंकवादी के पिता का सपा से गहरा नाता- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में इस समय सियासी संग्राम चल रहा है, इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कानपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. इस सभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट के ऐतिहासिक फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि ये बहुत ही गंभीर बात है कि आतंकियों को फांसी की सजा हुई, आमतौर पर देश में फांसी की सजा कम ही होती है. सीएम योगी ने आगे कहा कि, ” अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट में फांसी की सजा पाने वाले आतंकी के पिता का संबंध समाजवादी पार्टी से है.अब ये आपके हाथ में है कि आप आतकंवादियों के प्रति संवेदना व्यक्त करने वाले, आतंकवादियों के हित चिंतक या उनके प्रति सर्वस्व न्योछावर करने वाली पार्टी को जिताते हैं, या आपकी सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन दिलाने वाली पार्टी को.”

2008 में हुआ था अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट

13 सालों बाद अहमदाबाद के सीरियल बम धमाके पर फैसला आया है. विशेष अदालत ने इस मामले में 38 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है, जबकि 11 को उम्र कैद दी गई. बता दें कि सीरियल ब्लास्ट मामले में कोर्ट ने 49 अभियुक्तों को दोषी माना था. गौरतलब है, अहमदाबाद में 26 जुलाई 2008 को सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे और 70 मिनट के अंदर कहानी ही बदल गई थी, इस धामके में 56 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी और 200 से ज्यादा घायल हुए थे. इस ब्लास्ट को गोधरा का बदला लेने के लिए अंजाम दिया गया था.

 

यह भी पढ़ें:

Noida Fire: नोएडा के स्पा सेंटर में भीषण आग 2 की दर्दनाक मौत

Russia Terrified by the Solidarity of Western Countries, Withdrawal of Troops : पश्चिमी देशों की एकजुटा से घबराया रूस, सैनिकों की वापसी

Latest news