UP Elections 2022:

उत्तर प्रदेश, UP Elections 2022: आगामी विधानसभा चुनाव के लिए हर पार्टी ने अपनी पूरी ताकतें झोंकनी शुरू कर दी है, लेकिन इस बार बहुजन समाजवादी पार्टी प्रचार में थोड़ी ठंडी नज़र आई. बुधवार को पार्टी ने पहले चरण के लिए अपने 12 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में जहाँ कई पुराने नेताओं के नाम काटे गए हैं तो वहीं कई युवा नेताओं के नाम शामिल किए गए हैं.

इन नेताओं के कटे टिकट (UP Elections 2022)

मुजफ्फरनगर की खतौली सीट से बीएसपी ने माजिद सिद्दीकी का टिकट काटकर करतार सिंह भड़ाना को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, गाजियाबाद से सुरेश बंसल की जगह केके शुक्ला को प्रत्याशी बनाया गया है. इसी क्रम में हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर सीट से मोहम्मद आरिफ की जगह मदन चौहान को मैदान में उतारा गया है.

बहुजन समाजवादी पार्टी ने अलीगढ़ की खैर सुरक्षित सीट से प्रेमपाल सिंह जाटव का टिकट काटकर अब चारुकेन को अपना प्रत्याशी बनाया गया है. मथुरा से जगजीत चौधरी की जगह एसके शर्मा, आगरा की एत्मादपुर सीट से सर्वेश बघेल की जगह राकेश बघेल, आगरा उत्तरी से मुरारी लाल गोयल की जगह शब्बीर अब्बास को टिकट दिया है.

BSP की लिस्ट में इन उम्मीदवारों के नाम शामिल

बसपा ने 12 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है. थाना भवन से जहीर मलिक, खतौली से करतार सिंह भड़ाना, साहिबाबाद से अजीत कुमार पाल, गाजियाबाद से कृष्‍ण कुमार शुक्‍ला को टिकट देने की घोषणा की गई है. पार्टी ने मेरठ शहर से मोहम्‍मद दिलशाद, बागपत से अरुण कसाना, गढ़मुक्‍तेश्‍वर से मदन चौहा और बुलंदशहर से मोबिन को अपना उम्‍मीदवार बनाने की घोषणा की है. इसके अलावा खैर से चारूकेन, मथुरा से सतीश कुमार शर्मा, एत्‍मादपुर से प्रबल प्रताप सिंह उर्फ राकेश बघेल और आगरा उत्‍तरी से शब्‍बीर अब्‍बास को टिकट दिया गया है.

 

यह भी पढ़ें:

Aparna Yadav Joins BJP : मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा बीजेपी में शामिल

SHARE