UP Elections 2022:

उत्तर प्रदेश, UP Elections 2022: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने समाजवादी पार्टी को झटका देते हुए भाजपा का दामन थाम लिया. अब यह जानकारी सामने आ रही है कि बीजेपी अपर्णा को साल 2022 का चुनाव नहीं लड़ाएगी, बल्कि उनके लिए पार्टी ने एक अलग प्लान तैयार कर रखा है.

अपर्णा को लेकर पार्टी का प्लान

खबरों की मानें तो अगर उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती है तो पार्टी अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को विधान परिषद का सदस्य बना सकती है.

कौन हैं अपर्णा यादव

मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव का जन्म सन 1990 में हुआ था, उनके पिता पेशे से एक पत्रकार और माता लखनऊ नगर निगम में अधिकारी हैं. अपर्णा ने इंग्लैण्ड के मैनचेस्टर से अंतरराष्ट्रीय संबंध में मास्टर डिग्री हासिल की है साथ ही उन्होंने साल 2017 में लखनऊ कैंट सीट से सपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

लखनऊ कैंट की सीट के चलते छोड़ी पार्टी

बीते कुछ समय से समाजवादी पार्टी ने भाजपा के विधायकों और मंत्रियों को अपने पाले में कर भाजपा को बड़ा झटका दिया था लेकिन एक ही बार में अखिलेश यादव के घर में सेंधमारी कर भाजपा ने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है. बताया जा रहा है कि लखनऊ कैंट सीट से टिकट न मिलने की वजह से अपर्णा कुछ समय से पार्टी से नाराज़ चल रही थी, जिसके बाद उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें:

Lata Mangeshkar Health Update: सुर कोकिला की हालत नाजुक, डॉक्टर ने कहा दुआ की ज़रूरत

SHARE