UP Elections 2022:

उत्तर प्रदेश. UP Elections 2022:  उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर कड़कड़ाती ठंड में भी यूपी का सियासी तापमान काफी हाई है. हाल ही में भाजपा के कई दिग्गज नेताओं ने जहाँ सपा का दामन थामा तो वहीं अब सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की ‘छोटी बहू’ अपर्णा यादव भाजपा में शामिल हो गई हैं.

कौन हैं अपर्णा यादव

मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव का जन्म सन 1990 में हुआ था, उनके पिता पेशे से एक पत्रकार और माता लखनऊ नगर निगम में अधिकारी हैं. अपर्णा ने इंग्लैण्ड के मैनचेस्टर से अंतरराष्ट्रीय संबंध में मास्टर डिग्री हासिल की है साथ ही उन्होंने साल 2017 में लखनऊ कैंट सीट से सपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

कौन हैं प्रतीक यादव

प्रतीक यादव मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे हैं. प्रतीक यादव का रियल स्टेट का बिजनेस करते हैं उन्हें राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन उन्हें बॉडी बिल्डिंग का काफी शौक है. राजधानी लखनऊ के गोमती रिवर फ्रंट पर प्रतीक यादव का एक जिम भी है. उन्हें कार का बहुत शौक है, उनके पास कई महंगी कारें भी हैं. उत्तर प्रदेश में प्रतीक यादव पहले ऐसे व्यक्ति होंगे जिनके पास लेम्बोर्गिनी है.

अपर्णा-प्रतीक की लव स्टोरी

अपर्णा यादव और प्रतीक यादव की मुलाक़ात स्कूल के दिनों में हुई थी, दोनों तभी से काफी अच्छे से दोस्त थे. अपने रिश्ते पर अपर्णा कहती हैं कि शुरुआत में तो उन्हें पता ही नहीं था कि प्रतीक यादव मुलायम सिंह यादव के बेटे हैं. वहीं, प्रतीक यादव कहते हैं कि उन्हें अपर्णा यादव की सादगी, भोलापन और समझदारी भाइ थी. हालांकि, दोनों के रिश्ते से शुरुआत में परिवार वाले खुश नहीं थे.

अखिलेश यादव और प्रतीक यादव के संबंध

सौतेला भाई होने के चलते अखिलेश यादव प्रतीक यादव को पसंद नहीं करते हैं, इसी वजह से प्रतीक-अपर्णा भी सपा सुप्रीमो के करीब नहीं है.

यह भी पढ़ें:

Lata Mangeshkar Health Update: सुर कोकिला की हालत नाजुक, डॉक्टर ने कहा दुआ की ज़रूरत

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर