Monday, December 5, 2022

UP Elections 2022: सपा में भगवा सेंध, अपर्णा यादव के बाद यादव परिवार के ये सदस्य होंगे भाजपा में शामिल

UP Elections 2022:

उत्तर प्रदेश, UP Elections 2022:  बीते कुछ समय से समाजवादी पार्टी ने भाजपा के विधायकों और मंत्रियों को अपने पाले में कर भाजपा को बड़ा झटका दिया था लेकिन एक ही बार में अखिलेश यादव के घर में सेंधमारी कर भाजपा ने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है. अपर्णा के बाद अब अखिलेश के मौसा ने भी बागी रुख अपना लिया है और उन्होंने भाजपा में शामिल होने की घोषणा कर दी है.

जुआ-सट्टा वालों को दिया जा रहा टिकट- प्रमोद कुमार गुप्ता

मुलायम की दूसरी पत्नी साधना यादव के बहनोई पूर्व विधायक प्रमोद कुमार गुप्ता फिलहाल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के पदाधिकारी हैं, लेकिन अब उन्होंने भाजपा में शामिल होने की घोषणा कर दी है. प्रमोद कुमार गुप्ता का कहना है कि सनाजवादी पार्टी अब अपनी मूल विचारधारा से भटक चुकी है, अब इस पार्टी में मुलायम और शिवपाल की कोई इज्जत नहीं रह गई है. उन्होंने आगे आरोप लगाया कि सपा में मुलायम और शिवपाल का कोई सम्मान नहीं है जिससे आहत होकर उन्होने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है. उन्होंने पार्टी पर तंज कस्ते हुए कहा कि अब पार्टी में जुआ-सट्टा खेलने वालों को टिकट दिया जा रहा है.

मुलायम और शिवपाल को प्रताड़ित किया जा रहा- प्रमोद कुमार गुप्ता

सपा के पूर्व विधायक ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा में मुलायम सिंह यादव व शिवपाल सिंह यादव को प्रताड़ित किया जा रहा है. जहाँ एक और मुलायम सिंह यादव को विक्रमादित्य मार्ग वाले आवास पर बंधक बना लिया गया है और अब उन्हें किसी से मिलने भी नहीं दिया जा रहा है. वहीं, नेता जी के जन्मदिन वाले दिन उन्हें कुछ भी बोलने नहीं दिया गया और उनसे माइक भी छीन लिया गया था. पार्टी पर आरोप लगते हुए उन्होंने आगे कहा कि आज पार्टी में गैर समाजवादियों को तरजीह दी जा रही है जिसके चलते पार्टी में उनकी संख्या भी लगातार बढ़ रही है. यही वजह है की अब पार्टी में गैर समाजवादियों की घोर उपेक्षा की जा रही है.

अब पार्टी में ऐसे लोगों को शामिल किया जा रहा है जो अभी तक सपा और पार्टी के नेता जी को गालियां देते आए थे. उन्होंने कहा कि जिस दल में नेता जी का ही अपमान होने लगा हो उस दल में रहने का अब कोई मतलब नहीं रह गया है, इसलिए अब उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है.

अपर्णा यादव हुई भाजपा में शामिल

बीते कुछ समय से समाजवादी पार्टी ने भाजपा के विधायकों और मंत्रियों को अपने पाले में कर भाजपा को बड़ा झटका दिया था लेकिन एक ही बार में अखिलेश यादव के घर में सेंधमारी कर भाजपा ने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है. बताया जा रहा है कि लखनऊ कैंट सीट से टिकट न मिलने की वजह से अपर्णा कुछ समय से पार्टी से नाराज़ चल रही थी, जिसके बाद उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया.

 

यह भी पढ़ें:

Aparna Yadav Joins BJP : मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा बीजेपी में शामिल

Latest news