नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण एक राष्ट्र मंदिर होगा. क्योंकि यह मंदिर भारत की सांस्कृतिक एकता का प्रतीक होगा और पूरे भारत की आत्मा इसमें निवास करेगी. इसके साथ ही योगी ने कहाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया गया है. योगी ने यह बात झारखंड चुनाव प्रचार के समय कही है.

सीएम योगी ने झारखंड में पांचवे चरण के मतदान के लिए सोमवार को तीन जनसभाओं को संबोधित किया. गोडय में जनसभा को संबोधन करते हुए सीएम योगी ने कहा ये केवल मंदिर नहीं है ये भगवान की जन्मभूमि पर बनने वाला राष्ट्र मंदिर है. जिस पर भारत की आत्मा विराजमान होगी जो भारत की न्यायपालिका, लोकतंत्र की ताकत का एहसास दुनिया को कराएगा. भारत का हर वनवासी, आदिवासी, दलित और समाज के अंतिम पायदान पर खड़ा व्यक्ति गर्व से कहेगा, यह हमारे राम का मंदिर है.

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा 500 वर्षों में हिंदुओं ने 176 लड़ाई लड़ी, कई लाख हिंदू हताहत हुए रामजन्म भूमि को पाने के लिए. आज भारत के लोकतंत्र, न्यायपालिका की ताकत व भाजपा की सरकार है तो सुरक्षा का माहौल भी देंगे, और राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे.

इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा- कांग्रेस हर मामले को लटकाती थी, कांग्रेस के सहयोगी थे हिंदुओं को प्रताड़ित करते थे, अपमानित करते थे. अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो, यह भी मोदी जी के कार्यकाल में ही संभव हो रहा है.

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने पाकुड में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- मैं आपसे कहना चाहता हूं कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है, 4 माह के अंदर आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है.

ये भी पढ़ें

Amit Shah on Ayodhya Ram Mandir Date: झारखंड में गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, अयोध्या में अगले 4 महीनों में बनेगा भव्य राम मंदिर

Ayodhya Land Dispute Hindu Mahasabha Petition: अयोध्या राम जन्मभूमि मामले में हिन्दू पक्ष की पहली पुनर्विचार याचिका दाखिल, कहा- मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ जमीन देने पर फिर से करें विचार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर