नोएडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तमाम अंधविश्वासों को दरकिनार कर एक बार फिर रविवार को नोएडा पहुंचे थे. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन आज यानी सोमवार को नोएडा आ रहे हैं. इसीलिए रुट का जायजा लेने सीएम योगी नोएडा पहुंचे हैं. पीएम मोदी और मून 9 जुलाई को नोएडा के सेक्टर-81 स्थित सैमसंग कम्पनी की नई यूनिट का उद्घाटन करेंगे. यह दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री होगी.

मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डीएनडी या अक्षरधाम मंदिर के सामने वाले रूट से दिल्ली से नोएडा आएंगे. इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. नोएडा सेक्टर-81 स्थित सैमसंग कंपनी तक दीवारों और सड़कों को चमकाने का काम किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर नोएडा प्राधिकरण सेक्टर-14 स्थित नोएडा प्रवेश द्वार और डीएनडी से सेक्टर-81 तक आने वाली सड़क की मरम्मत करा रहा है.

ऐसा माना जाता है कि यूपी का जो भी सीएम नोएडा आता है अगली बार उसकी कुर्सी चली जाती है. सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव खुले तौर पर इस बात के पक्षधर रहे हैं. योगी आदित्यनाथ मेट्रो लाइन का उद्घाटन करने नोएडा आए थे तब भी उन्होंने उनकी कुर्सी जाने को लेकर टिप्पणी की थी, लेकिन रविवार को योगी आदित्यानाथ यूपी के सीएम बनने के बाद से चौथी बार नोएडा पहुंचे.

योगी आदित्यनाथ के नोएडा पहुंचने के लिए सेक्टर-82 में हेलीपैड बनाया गया था. यहां सीएम योगी ने भारतीय पीएम और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों के बारे में अफसरों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया. सेक्टर-81 में सैमसंग की जिस कंपनी का उद्घाटन होने जा रहा है वह दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट है. माना जा रहा है कि फैक्ट्री में कामकाज शुरू होने के बाद हजारों लोगों को इससे रोजगार मिलेगा.

यूपी के 4 लाख सरकारी कर्मचारियों पर लटकी अनिवार्य रिटायरमेंट की तलवार, योगी आदित्यनाथ सरकार ने मांगी लिस्ट

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का फरमान, मदरसों में मुस्लिम छात्र नहीं पहन पाएंगे कुर्ता-पजामा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर