नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में बीजेपी का कमल खिल चुका है लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी अपनी पैठ बनाने में कामयाब हो चुकी है. लोकसभा चुनाव में हार का मुंह देखने वाली आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव ना लडने की बात कही थी लेकिन निकाय चुनाव में उतर कर पार्टी ने यूपी में अपनी जडें जमानी शुरु कर दी हैं. आम आदमी पार्टी ने अभी तक आए परिणामों के मुताबिक नगर निगम पार्षद की दो सीट, नगर पंचायत अध्यक्ष की एक, नगर पंचायत सदस्य की आठ, और नगर पंचायत परिषद की 44 सीटों पर चुनाव में जीत हासिल की है. यूपी निकाय चुनाव के ये परिणाम कहते हैं कि पार्टी अपनी पहचान बनाने में सफल हो चुकी है.

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का मतदान तीन चरणों में हुआ था जिसमें 22 नवंबर, 26 नवंबर और 29 नवंबर को मतदान हुआ था, उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में 16 सीट नगर निगम की, 198 नगर पालिका की, और 438 नगर पंचायत की सीट के लिए मतदान किया गया था. इन चुनावों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की और मेयर पद की 16 में से 14 सीटों पर कब्जा करते हुए अपना परचम लहरा दिया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की साख से जोड़कर देखा जा रहा था, इन चुनावों में बेशक बीजेपी को जीत हासिल हुई हो लेकिन भाजपा को सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मोर्य के मतदान क्षेत्रों में हार का मुंह देखना पडा है.

ये भी पढें- निर्दलीय उम्मीदवार ने लगाई सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ में सेंध

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App