UP Chunav 2022:

उत्तर प्रदेश, UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव इस समय गीतों के चारों ओर घूम रहा है, समजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी गीतों के जरिए एक दुसरे पर वार-पलटवार कर रही है. कुछ दिनों पहले नेहा सिंह राठौड़ ने ‘यूपी में का बा’ गाया था जिसके जवाब में कई गीत निकले, इसी कड़ी में कवयित्री अनामिका अंबर ने ‘यूपी में बाबा’ गाकर नेहा के गीत का जवाब देने की कोशिश की है.

नेहा के गीत का दिया जवाब

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के तहत भाजपा सांसद रवि किशन ने सबसे पहले गाना “यूपी में सब बा” गाना लॉन्च किया था, जिसके जवाब में नेहा सिंह राठौड़ ने “यूपी में का बा” निकाला. नेहा का यह गाना रातों रात वायरल हो गया. इस गाने ने सोशल मीडिया पर इतनी धूम मचाई कि चाहे कोई भाजपा का समर्थक हो या विरोधी हर किसी की जुबान पर “यूपी में का बा” बस गया है. उनका यह गीत इतना हिट हुआ कि गायिका को यूपी में का बा पार्ट 2 लाना पड़ा. अब इस गाने के जवाब में कवयित्री अनामिका अंबर ने “यूपी में बाबा” निकाला है.

बुंदेलखंडी में दिया जवाब

कवयित्री अनामिका अंबर ने बुंदेलखंडी भाषा में नेहा के यूपी में का बा का जवाब दिया है. बुंदेली में इस गाने का जवाब देते हुए अनामिका के कहती हैं- “यूपी में गोरखपुर के संन्यासी हैं जिनके मन के काशी और मथुरा बसा हुआ है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि लखनऊ में जब से योगी आए हैं तब से यूपी में उदासी मिट गई है. राजमहल को मंदिर कर दिया, जनता को दिया बुलावा है … यूपी में बाबा है, यूपी में बाबा।

गौरतलब है इससे पहले चुनावी गीत के रूप में यूपी में सब बा, यूपी में का बा, यूपी में इ बा, यूपी में का बा पार्ट 2 और यूपी में बाबा आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें:

India Coronavirus Case Today : कोरोना केस घटे, मौत बढ़ी, सरकार और एक्सपर्ट्स ने किया आगाह

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर