UP Chunav 2022:

उत्तर प्रदेश, UP Chunav 2022: आगामी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी कमर कस ली है. चाहे भाजपा के बाग़ी मंत्रियों को अपनी ओर शामिल करना हो या प्रदेश में अपना दलित वोट बैंक मजबूत करना हो, समाजवादी पार्टी इस बार फूल स्पीड से तैयारियों में जुटी है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने सोमवार को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने 159 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है जिसमें नाहिद हसन को कैराना, आजम खान को रामपुर व पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को करहल से उम्मीदवार बनाया गया है.

देखें पूरी लिस्ट


करहल से चुनावी मैदान में उतरेंगे अखिलेश

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी के करहल विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. करहल विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) का सात बार अपना कब्ज़ा जमा चुकी है. करहल का अगर इतिहास देखें तो इस विधानसभा सीट से 1985 में दलित मजदूर किसान पार्टी के बाबूराम यादव, 1989 और 1991 में समाजवादी जनता पार्टी (सजपा) और 1993, 1996 में सपा के टिकट पर बाबूराम यादव विधायक निर्वाचित हुए थे. 2000 के उपचुनाव में सपा के अनिल यादव, 2002 में बीजेपी और 2007, 2012 और 2017 में सपा के टिकट पर सोवरन सिंह यादव इस सीट से विधायक चुने गए थे इसलिए समाजवादी पार्टी के लिए करहल सीट काफी सुरक्षित है.

 

यह भी पढ़ें:

Bihar Tourism Minister’s son opens fire : बिहार में मंत्री के बेटे ने बगीचे में क्रिकेट खेल रहे बच्चों पर चलाई गोली, भीड़ ने कर दी पिटाई

SHARE