UP Chunav 2022:

उत्तर प्रदेश, UP Chunav 2022:  उत्तर प्रदेश की सियासत इस कड़कड़ाती ठंड में भी गरमा रही है. विधानसभा चुनाव में हर पार्टी ने अपनी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में सामजवादी पार्टी ने रेप केस में उम्रकैद की सज़ा काट रहे गायत्री प्रजापति की पत्नी को टिकट दे दिया है. रेप केस में आरोपित की पत्नी को टिकट दिए जाने पर प्रदेश में सियासत काफी गरमा रही है. अब इस मामले पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपनी सफाई पेश की है.

अखिलेश ने कही ये बात

भाजपा लगातार समाजवादी पार्टी पर आरोपियों को टिकट देने के लिए हमलावर है. मंगलवार को समाजवादी पार्टी द्वारा जारी सूची में रेप केस आरोपित गायत्री प्रजापति की पत्नी को अमेठी से टिकट दिया गया है. इसपर अखिलेश ने सफाई पेश करते हुए कहा है कि “गायत्री प्रजापति की पत्नी के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं है, केस उनके पति के खिलाफ हैं, इसलिए हमने उन्हें टिकट दिया है. मुझे नहीं लगता इसमें कोई गलत बात है.”

आजम खान और नाहिद हसन का किया बचाव

बीते दिनों समाजवादी पार्टी ने आरोपित आजम खान और नाहिद हसन को भी टिकट दे दिया, आरोपियों को टिकट दिए जाने पर विपक्ष लगातार समाजवादी पार्टी पर हमलावर है. इसपर आरोपियों का बचाव करते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने जेल से चुनाव लड़ रहे नाहिद हसन और आजम खान का बचाव करते हुए कहा कि, “नाहिद और आजम के खिलाफ भाजपा शासनकाल में झूठे केस दर्ज किए गए थे, भाजपा सिर्फ हमारे दामन पर दाग लगाना चाहती है.”
बता दें कि समाजवादी पार्टी ने नाहिद हसन को वेस्ट यूपी की कैराना सीट से उम्मीदवार बनाया है तो सासंद आजम खान को रामपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है.

 

यह भी पढ़ें:

Republic Day 2022: 5 घंटे के लिए बंद रहेंगे दिल्ली मेट्रो के ये तीन स्टेशन

BSF and Pakistan Rangers Exchange Sweets on 73rd Republic Day: वाघा बॉर्डर पर जवानों ने मना गणतंत्र दिवस का जश्‍न, BSF और पाकिस्तानी रेंजर्स ने किया मिठाइयों का आदान-प्रदान

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर