UP Chunav 2022:

उत्तर प्रदेश, UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट के तहत कांग्रेस ने 27 सीटों पर 89 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस की इस सूची के तहत 89 में 37 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. इससे पहले पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 41 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी, जिसमें से 16 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया था.

देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस का महिला दांव

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने महिला दांव खेला है. कांग्रेस ने इस बार ज्यादातर महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है. कांग्रेस महसचिव प्रियंका गांधी ने आगामी चुनाव के मद्देनजर महिलाओं के लिए कई घोषणाएं भी की हैं, जिसमें महिलाओं को फ्री स्कूटी, स्मार्टफोन और टैबलेट देना शामिल है. आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने ‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ’ अभियान भी शुरू कर दिया है. इसी अभियान के तहत बीते दिन भोजपुरी सुपरस्टार रानी चटर्जी भी कांग्रेस में शामिल हो गई.

 

यह भी पढ़ें:

Republic Day 2022: 5 घंटे के लिए बंद रहेंगे दिल्ली मेट्रो के ये तीन स्टेशन

BSF and Pakistan Rangers Exchange Sweets on 73rd Republic Day: वाघा बॉर्डर पर जवानों ने मना गणतंत्र दिवस का जश्‍न, BSF और पाकिस्तानी रेंजर्स ने किया मिठाइयों का आदान-प्रदान

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर