UP Chunav 2022

उत्तर प्रदेश, UP Chunav 2022: भारतीय जनता पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 85 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

इन लोगों को मिला टिकट

भजपा की तीसरी लिस्ट के तहत असीम अरुण को कन्नौज से, अदिति सिंह को रायबरेली से, हरदोई से नितिन अग्रवाल को, बिधूना से रिया शाक्य को टिकट दिया गया है. 85 उम्मीदवारों में 15 महिलाओं को टिकट दिया गया है. असीम अरुण को कन्नौज से टिकट दिया गया है, बता दें असीम अरुण कानपुर के पुलिस कमिश्नर रह चुके हैं. वहीं रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट दिया गया है. रामवीर उपाध्याय ने हाल ही बसपा छोड़ भाजपा की सदस्य्ता ली थी. इसी कड़ी में हरिओम यादव को सिरसागंज से उम्मीदवार बनाया गया है. हरिओम यादव ने भी हाल ही में सपा छोड़ भाजपा का दामन थामा है.

देखें पूरी लिस्ट

 

भाजपा में शामिल हुए थे हरिओम यादव

मुलायम के समधी हरिओम यादव कुछ दिनों पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे. गौरतलब है, जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भी हरिओम यादव ने बीजेपी की मदद की थी. हरिओम यादव की वजह से ही फिरोजाबाद जैसे सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी. हरिओम यादव फिरोजाबाद में सपा के मजबूत स्तंभ के रूप में थे. इतना ही नहीं, हरिओम यादव शिवपाल यादव के बेहद करीबी भी रहे हैं, लेकिन शिवपाल यादव के सपा में वापस जाने के बावजूद भी हरिओम यादव सपा के बजाय बीजेपी में शामिल हुए.

सपा से निलंबित चल रहे थे हरिओम यादव

हरिओम यादव की बात करें तो वे सपा से निलंबित चल रहे थे. हरिओम यादव को पिछले साल फरवरी 2021 में सपा से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था. हरिओम यादव सिरसागंज सीट के विधायक थे, लेकिन उन्हें पिछले साल फरवरी में सपा से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था. पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के निर्देश पर ही उन्हें निष्कासित किया गया था.

 

यह भी पढ़ें:

Amar Jawan Jyoti : इंडिया गेट के अमर जवान ज्योति की लौ राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में हमेशा के लिए समा जाएगी

SHARE