UP chunav 2022:

उत्तर प्रदेश, UP chunav 2022: चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी में फूट पड़ गई है. एक के बाद एक दिग्गज मंत्री और विधायक पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं. इसी कड़ी में लखीमपुर खीरी से पांच बार के भाजपा विधायक बाला प्रसाद अवस्थी ने भी इस्तीफ़ा दे दिया है.

पार्टी में मचा हड़कंप

चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी में अचानक इस्तीफों की झड़ी लग गई है. देश की सबसे बड़ी पार्टी में एक साथ इतनी बड़ी तादाद में मंत्रियों और विधायकों के इस्तीफे ने सभी को चौंका दिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद अन्य विधायकों और मंत्रियों ने बागी रुख अपना लिया है. एक के बाद एक इस्तीफे हो रहे हैं. ऐसे में अब लखीमपुर खीरी से पांच बार के भाजपा विधायक बाला प्रसाद अवस्थी ने इस्तीफ़ा दे दिया है. अब रायबरेली के ऊंचाहार से विधायक नेता मनोज पांडे के साथ बाला प्रसाद अवस्थी समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचे हैं.

इन मंत्रियों, विधायकों ने दिया इस्तीफ़ा

इससे पहले औरया से भाजपा विधायक विनय शाक्य, शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा, योगी सरकार में आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

ब्राह्मणों की उपेक्षा का लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में ब्राह्मणों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए आज धौरहरा के पार्टी विधायक बाला प्रसाद अवस्थी ने इस्तीफा दे दिया. इससे पहले बिल्सी से ब्राह्मण विधायक राधा कृष्ण शर्मा भी भाजपा छोड़ चुके हैं. उन्होंने भी पार्टी पर ब्राह्मणों की उपेक्षा का आरोप लगाया था.

 

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Kartarpur Corridor Dera Baba Nanak करतारपुर कॉरिडोर में उमड़ा भावनाओं का सैलाब, 74 साल बाद दो बिछड़े भाइयों का हुआ मिलन

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर