UP Chunav 2022:

उत्तर प्रदेश, UP Chunav 2022: दिल्ली और पंजाब के बाद आम आदमी पार्टी अपने फ्री प्लान के साथ उत्तर प्रदेश की सियासत में उतरी है. इसी क्रम में आज आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, आम आदमी पार्टी की लिस्ट में सामान्य वर्ग की सीटों पर अनुसूचित जाति/जनजाति को मौका दिया गया है.

दूसरी लिस्ट में ये 20 उम्मीदवार शामिल

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी द्वारा जारी की गई दूसरी लिस्ट में आगरा इतमादपुर सीट पर सुमित जाटव (सुमित सिंह राण), खेरागढ़ से बनवारी लाल शर्मा, बरौली से सुनीता शर्मा, छर्रा से सुशील कुमार बघेल, कोल से मनोज शर्मा, बुलंदशहर से अनूपशहर में हरेन्द्र सिंह, सिकंदराबाद से जगबीर सिंह प्रधान, गाजियाबाद से ललित यादव, हापुर से वीर पाल सिंह पर अपना सियासी दांव चला है. इसी क्रम में मथुरा के बलदेव से जीवन लाल जाटव, मथुरा के गोवर्धन से अनंत कौशिक, मथुरा से कृष्णा शर्मा, मेरठ के हस्तिनापुर में अनमोल, मेरठ के किठौर से राहुल, मेरठ के सरधाना से संजय गुप्ता, मेरठ के सिवालखास से कुलदीप उर्फ कल्याण गौतम, मुजफ्फरनगर से चरथावल सीट से यावर रौशन, मुजफ्फरनगर के खटौली से फिरदौस खान, मुजफ्फरनगर की सीट से आभा शर्मा और शामली के कैराना से अमित शर्मा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

अनुसूचित जाति/ जनजाति को मौका

पार्टी का दावा है कि पहली लिस्ट की ही तरह दूसरी लिस्ट में भी सामान्य वर्ग की सीटों पर अनुसूचित जाति/ जनजाति के उम्मीदवारों को मौका दिया गया है. पार्टी ने आगे ये भी दावा किया है कि उनकी दोनों लिस्ट में पढ़े लिखे लोग शामिल हैं. आम आमदी पार्टी ने ट्विटर के जरिए उम्मीदवारों को घर-घर जाकर ज़मीनी स्तर पर अपने मुद्दों को पहुंचाने की सलाह दी है.

 

यह भी पढ़ें:

ED Raid : अवैध बालू खनन मामले में ईडी ने पंजाब सीएम के भतीजे के घर मारे छापे

Bhagwant Mann as CM face in Punjab Elections पंजाब में केजरीवाल ने भगवंत मान पर खेला दांव जीते तो भगवंत होंगे पंजाब के सीएम

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर