लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने सोमवार सुबह एक बयान देते हुए कहा कि यदि अयोध्या में राम मंदिर बन जाता है तो यह हमारे देश के लिए एक बहुत गौरवशाली इतिहास होगा, अपने बयान में जोर देते हुए चौधरी कहते है कि देश की ज्यादातर जनसंख्या अयोध्या में राम मंदिर बनाने के पक्ष में है.

पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में यूपी के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि चाहे वो इस देश में काम करने वाली सरकार हो या किसी भी तरह की कोई संस्था हो, इन सभी को जनता की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए और पूरे देश की जनता की चाहती है कि अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर का कार्य जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाना चाहिए.    

उत्तर प्रदेश के धार्मिक एंव संस्कृति मामलों, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ और हज मंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द हो जाना चाहिए, जो कि अयोध्या के आने वाले इतिहास के लिए अच्छा होने के साथ-साथ देश में टूरिज्म को भी बढ़ावा देगा. उन्होंने कहा कि अयोध्या में हाल ही में कराये गये दीपोत्सव का मकसद यही था कि विश्व में मर्यादा पुरुषोत्तम राम की जिंदगी के बारे में एक अलग तरह का मैसेज जाए.

लक्ष्मी नारायण चौधरी कहते है कि भगवान राम एक बेमिसाल व्यक्तित्व हैं, चाहे वो एक बेटे के रूप में हो या एक योद्धा के रूप में, भगवान राम हर रूप में हमारे रोल मॉडल रहे हैं. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि चाहे वो मुगल काल हो, ब्रिटिश शासन हो या फिर आजादी के दशकों बाद भी, आजतक किसी ने भगवान राम की नगरी अयोध्या के विकास को कोई महत्व नहीं दिया गया. यह केवल उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के आने के बाद ही सम्भव हो पाया है जब अयोध्या को सजाने पर ध्यान दिया गया है.