UP Elections 2022:

उत्तर प्रदेश, UP Elections 2022:  विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश में “घर-घर प्रचार अभियान” की शुरुआत कर दी है. गृहमंत्री ने कैराना से इस प्रचार अभियान की शुरुआत की. कैराना की गलियों में चुनाव प्रचार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ अपने हाथों से पर्चे और पार्टी की प्रचार सामग्री लोगों के बीच बांटते नज़र आए.

कैराना से क्यों की प्रचार अभियान की शुरुआत?

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदेश के कैराना से अपने घर-घर प्रचार अभियान की शुरुआत की. इस दौरान गृहमंत्री ने उन परिवारों से संपर्क किया जिनके सदस्यों को कथित तौर पर समाजवादी पार्टी के शाशनकाल में पलायन करने के लिए मजबूर किया गया था. गौतलब है BJP ने 2017 के विधानसभा चुनाव में भी इसे मुद्दा बनाया था. शाह ने ‘जय श्री राम’’ और ‘‘भारत माता की जय’’ के नारों के बीच भाजपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कैराना में पर्चे बांटे. इस दौरान क्षेत्र के निवासियों ने भी गृहमंत्री का स्वागत करते हुए उनपर फूलों की पंखुड़ियों की वर्षा की और ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए.

घर-घर जाकर चुनाव प्रचार कर रही भाजपा

उत्तर प्रदेश में रैली, रोड शो और जनसभाओं पर लगे प्रतिबंध के चलते प्रदेश में भाजपा ने घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में 22 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं.

ये नेता करेंगे चुनाव प्रचार

आगामी चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी है, जो उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. इस सूची में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा, योगी आदित्यनाथं सांसद हेमा मालिनी आदि के नाम शामिल हैं. इस सूची में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी बीजेपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान का भी नाम शामिल हैं, ये भी पार्टी के उम्‍मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. इसके अलावा यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी चुनाव प्रचारकों की सूची में शामिल हैं.

 

यह भी पढ़ें:

Coronavirus Update: कोरोना का कहर जारी, 3.37 लाख नये केस, ओमिक्रॉन 10 हजार के पार

SHARE