July 16, 2024
  • होम
  • UP: अखिलेश यादव ने तेलंगाना के CM KCR से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

UP: अखिलेश यादव ने तेलंगाना के CM KCR से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : July 4, 2023, 7:28 am IST

हैदराबाद: समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कल सोमवार (3 जुलाई) को यहां तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव से हैदराबाद पहुंचकर मुलाकात की है. एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रीय राजनीति और कई मुद्दों पर चर्चा हुई है. वहीं दोनों नेताओं की ये मुलाकात बेहद खास मानी जा रही है.

दोपहर के भोजन पर अखिलेश यादव की मेजबानी की

विज्ञप्ति में बताया गया है कि के चंद्रशेखर राव ने अपने कैंप कार्यालय और आधिकारिक आवास, प्रगति भवन में दोपहर के भोजन पर अखिलेश यादव की मेजबानी की है. दोनों नेताओं के बीच चर्चा के ब्योरे को लेकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. अखिलेश यादव के साथ अपनी मुलाकात से पहले पत्रकारों से बातचीत में के चंद्रशेखर राव ने कहा है कि सभी विपक्षी दलों का लक्ष्य यह है कि भाजपा को केंद्र की सत्ता से बेदखल किया जाए. लेकिन बैठक के बाद अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बात नहीं की.

विपक्ष की बैठक में नहीं हुए थे शामिल

चंद्रशेखर राव और अखिलेश यादव के बीच मुलाकात इसलिए बेहद खास है, क्योंकि यह हाल में पटना में विपक्षी नेताओं की बैठक हुई है. के चंद्रशेखर राव की बीआरएस पटना में पिछले महीने हुई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल नहीं हुई थी. इससे पहले तेलंगाना के पशुपालन मंत्री टी श्रीनिवास यादव और अन्य बीआरएस नेताओं ने अखिलेश यादव का शानदार स्वागत किया.

इन तस्वीरों को शेयर कर अखिलेश यादव ने लिखा कि एक मुलाकात बीजेपी को हराने के स्पष्ट लक्ष्य के लिए एकजुटता के नाम. मिली जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच विपक्षी गठबंधन के कई पहलुओं पर भी चर्चा हुई है. दरअसल अखिलेश यादव ने हाल ही में मांग रखी थी कि जिस राज्य में जो पार्टी मजबूत है, उसे वहां ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने दिया जाए.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन