नई दिल्ली. केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी पर बयान दिया है. आठवले ने कहा कि मैं तो मंत्री हूं इसलिए मुझे पेट्रोल की बढ़ती कीमत का फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि मुझे तेल मुफ्त मिलता है. लेकिन जनता तेल की बढ़ी हुई कीमत से परेशान है. उन्होंने कहा कि सरकार तेल की कीमत कम करने के प्रयास कर रही है. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) अध्यक्ष आठवले ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए यह बात कही. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी 2019 में 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी.

रामदास आठवले के इस बयान पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पलटवार किया है. उमर अब्दुल्ला ने कहा कि आपका तेल फ्री नहीं मिलता. तेल जी तोड़ मेहनत करने वाली जनता इस पेट्रोल का दाम चुकाती है. उस जनता को अपने पेट्रोल के लिए भी भुगतान करना होता है. उमर अब्दुला ने रामदास आठवले के फ्री तेल वाले बयान पर यह कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दामों में रोजाना बढ़ोत्तरी होने को लेकर केंद्र सरकार घिरी हुई है. विपक्षी दल केंद्र सरकार पर महंगाई रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगा रहे हैं. कांग्रेस ने पेट्रोल की बढ़ती कीमत पर भारत बंद बुलाया था. वहीं रुपया लगातार डॉलर के मुकाबले कमजोर हो रहा है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दाम और कमजोर होते रुपये पर सफाई दी थी कि अन्य देशों के वित्तीय हालात खराब हैं जिसके चलते डॉलर मजबूत हो रहा है और कच्चे तेल की कीमत में बढ़ोत्तरी हो रही है. इसके अलावा केंद्र सरकार तेल की कीमत पर अंकुश लगाने के बारे में कह चुकी है कि इस पर काबू पाना उसके हाथ में नहीं है.

पीएम नरेंद्र मोदी की अगुआई में वित्त मंत्रालय की बैठक, पेट्रोल-डीजल पर नहीं हुई कोई बातचीत

केरल में कम्युनिस्टों की घटिया हरकत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर शर्मनाक बैग चैलेंज- हग मोदी या पंच मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App