Friday, February 3, 2023
spot_img

मिशन 2024 के तहत कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी से मिले नीतीश, विपक्ष को कर रहे हैं एकजुट

नई दिल्ली। बिहार के सीएम नीतीश कुमार इन दिनों केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटे हुए हैं। मिशन 2024 के तहत सभी विपक्षी पार्टियों के प्रमुखों से मुलाकात कर रहे हैं, इसी सिलसिले में वो सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अलावा कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी से भी मुलाकात की। नीतीश और कुमारस्वामी की ये मुलाका देश के पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के आवास पर हुई।

पूर्व पीएम के घर पर हुई मुलाकात

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय राजधानी पहुंचकर सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। इन दो बड़े नेताओं के बीच करीब 50 मिनट तक बातचीत हुई। इसमें आगामी 2024 लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर गहन चर्चा की गई। इसके बाद नीतीश देर शाम दिल्ली स्थित देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के आवास पर पहुंचे। वहां पर उन्होंने जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान जेडीएस के कर्नाटक अध्यक्ष सीएम इब्राहिम और जेडीयू प्रदेशाध्यक्ष महिमा पटेल भी मौजूद रहे।

केजरीवाल सहित इन नेताओं से मिलेंगे नीतीश

बिहार के सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सीपीएम महाचसिव सीताराम येचुरी, सीपीआई महासचिव डी राजा और हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला से मुलाकात करने वाले हैं। रविवार को प्रेस से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा था कि देश में कांग्रेस और वामदलों से अलग गठबंधन का कोई मतलब नहीं है। बता दें कि नीतीश कुमार 2024 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर देशभर में विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हैं। कुछ दिन पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने भी पटना में नीतीश कुमार से मुलाकात की थी।

Latest news