Saturday, December 3, 2022

उदयपुर-अमरावती के पीछे कौन ज़िम्मेदार, केजरीवाल ने दिया ये जवाब

उदयपुर, राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती में हुईं जघन्य हत्याओं के बाद देशभर में इस समय माहौल गर्म है. हर कोई आरोपियों के लिए सख्त से सख्त सजा की मांग कर रहा है. वहीं, राजनीतिक दल अब भी इस मामले में एक-दूसरे पर छींटाकशी करने से पीछे नहीं हट रहे हैं. ऐसे में आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि उंगली उठाने की बजाय सरकार व लोगों को मिलकर उस हालात को सामान्य करने के लिए काम करना चाहिए, जिसकी वजह से उदयपुर और अमरावती की हत्याएं हुईं, सरकार को इस दिशा में काम करना चाहिए.

इन दोनों हत्याओं के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा कि देश में जो भी मौजूदा हालात हैं वह ठीक नहीं हैं और वह इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह देश प्रगति के पथ पर आगे नहीं बढ़ सकता. देश में शांति की जरूरत है और इसके लिए सभी को एक साथ रहना चाहिए.

सरकार लोगों को साथ मिलकर करना होगा काम

केजरीवाल ने अमरावती और उदयपुर घटना पर कहा कि मैं कड़े शब्दों में ऐसी घटनाओं की निंदा करता हूँ. उम्मीद करता हूं कि सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी सजा दी जाएगी ताकि दूसरे लोग इस तरह का अपराध करने की हिम्मत भी न करें. वहीं, जब उनसे पूछा गया कि वह इन घटनाओं के लिए किसे जिम्मेदार मानते हैं तो केजरीवाल ने कहा कि सिर्फ उंगली उठाने से कुछ नहीं होगा, जरूरत है कि सरकार और लोग हालात को सामान्य करने के लिए एक साथ आएं और इस दिशा में काम करें.

अमरावती हत्याकांड: पुलिस ने मास्टरमाइंड इरफान खान को किया गिरफ्तार

Latest news