Thursday, February 2, 2023
spot_img

कश्मीर में ऐसे लगेगा आतंकी गतिविधियों पर लगाम, पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने बताया रास्ता

नई दिल्ली। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर के हालात चिंताजनक हैं। यहां हिंदुओं की भी हत्या हो रही है और मुसलमानों को भी निशाना बनाया जा रहा है। इससे पता चलता है कि कश्मीर के हालात कैसे हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर यह संकट की स्थिति है। इससे निपटने के लिए केंद्र सरकार को सभी राजनीतिक दलों को बुलाना चाहिए। स्थिति से निपटने का एक तरीका खोजें, जो प्रभावी हो।

पुलिस और सेना बल से नहीं होगी शांति बहाल

पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा कि सेना और पुलिस के बल पर कश्मीर में शांति बहाल नहीं होगी। इसके लिए सभी राजनीतिक दलों से बात कर घाटी को इस स्थिति से बाहर निकालना होगा। लोगों का दिल जीतना होगा।

सरकार को किया आगाह

उन्होंने केंद्र सरकार को आगाह किया कि कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यक जवानों की सुरक्षा के साथ-साथ अमरनाथ यात्रा को भी सुरक्षित करना होगा।।अगर यात्रा को लेकर एक भी घटना हुई तो इसका असर सिर्फ जम्मू-कश्मीर में ही नहीं बल्कि पूरे देश में होगा।

हर परिवार पहले सुरक्षा चाहता है

खीर भवानी यात्रा रद्द करने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षा का पहलू सबसे बड़ा है। हर परिवार सबसे पहले अपनी सुरक्षा चाहता है। वर्तमान स्थिति में कोई सुरक्षा नहीं है। जो कश्मीर घाटी के गांवों में पढ़ाने के लिए जम्मू से गए हैं, उनकी सुरक्षा कहीं नजर नहीं आ रही है।

आज हुई फिर हत्या

बता दें कि आज जम्मू-कश्मीर प्रशासन और पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षा सुनिश्चित करने के दावों के बीच आतंकवादियों ने अब दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के आरेह इलाके में एक बैंक प्रबंधक को निशाना बनाया है। आरेह इलाके के कुलगाम में इलाकाही देहाती बैंक शाखा के बैंक मैनेजर पर आज सुबह आतंकियों ने फायरिंग कर दी। इस हमले में बैंक मैनेजर गंभीर रूप से घायल हो गया है। मगर अब मौत की पुष्टि हो चुकी है।

हमले के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे सेना और पुलिस के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, घायल बैंक मैनेजर की पहचान विजय के रूप में हुई है और वह राजस्थान का रहने वाला बताया जा रहा है।

यह भी पढ़े;

KK की मौत पर बड़ा खुलासा: 2500 की क्षमता वाले हॉल में जुटे 5000 लोग, भीड़ हटाने के लिए छोड़ी गई गैस

Latest news