नई दिल्ली। राजनीति क्या नहीं करवाती है? कभी-कभी छोटी-छोटी बात बिगड़ जाने या विचारों का टकराव होने पर भी साथ रहने वाले लोग एक-दूसरे के दुश्मन बन जाते हैं. फिर पर्दे के पीछे से एक-दूसरे के खिलाफ साजिश रचने का सिलसिला शुरू हो जाता है. ऐसा ही मामला इन दिनों एक राज्य के मुख्यमंत्री और एक शायर के बीच देखने को मिल रहा है.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के रूपनगर के एक नेता ने कुमार विश्वास पर खालिस्तानी आतंकियों से संबंध रखने के आरोप में अपनी पार्टी के एक बड़े नेता के खिलाफ बयान देने का आरोप लगाया था. पुलिस को दी गई शिकायत में इस नेता ने कहा था कि कुमार विश्वास के इस बयान से आम आदमी पार्टी के नेताओं की छवि खराब हुई है और लोग खालिस्तान को लेकर उन पर ताना मार रहे हैं.

आप नेता की शिकायत के आधार पर रूपनगर के एक थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. इसी तरह पुलिस ने पंजाब में ही कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. पंजाब पुलिस की टीम तड़के गाजियाबाद के वसुंधरा स्थित कुमार विश्वास के घर पहुंची थी. इस पर कुमार विश्वास ने उन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा कि पंजाब में नई सरकार बनने के बाद पुलिस का कुछ ऐसा इस्तेमाल हो रहा है.

रूपनगर पुलिस ने कुमार विश्वास और अलका लांबा को मामले की जांच और जांच में शामिल होने के लिए 27 अप्रैल को रूपनगर आने का नोटिस दिया है. इसके बाद कुमार विश्वास ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की. इस पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने अपना फैसला आज यानी सोमवार (2 मई) तक के लिए सुरक्षित रख लिया था. इसी मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने उन्हें राहत देते हुए गिरफ्तारी पर फिलहाल के लिए रोक लगा दी है.

इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया है, उन्होंने कहा..

तेरी शर्तों पे ग़ायब या नुमॉंया हो नहीं सकता,

भले साज़िश से गहरे दफ़्न मुझ को कर भी दो पर मैं,

सृजन का बीज हूँ मिट्टी में ज़ाया हो नहीं सकता।”

ज्ञात हो कि जब रूपनगर पुलिस ने कुमार विश्वास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. इस पर जब विवाद हुआ तो पंजाब पुलिस ने साफ कर दिया कि पुलिस टीम कुमार विश्वास को गिरफ्तार करने नहीं बल्कि पूछताछ के लिए बुलाने का नोटिस देने गई थी. पंजाब की रूपनगर पुलिस की टीम दिल्ली में ही कांग्रेस नेता अलका लांबा के घर भी पहुंची थी. इसके बाद उन्होंने भी अपने अकाउंट से प्रतिक्रिया व्यक्त की थी.

री है।

बहुत देर कर दी मेहरबां आते-आते… अखिलेश से टूटा आजम का मन, कर चुके अंतिम फैसला

IPL 2022 में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं ईशान किशन

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर