Monday, January 30, 2023

TRS स्थापना दिवस: सीएम केसीआर बोले मोर्चे की नहीं, वैकल्पिक एजेंडे की जरूरत

हैदराबाद, कुछ दिन पहले देश में विपक्षी पार्टियों को संगठित करने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने उद्धव ठाकरे समेत विपक्ष के दिग्गज नेताओं से मुलाक़ात की थी. इस दौरान उन्होंने सभी नेताओं को भाजपा के खिलाफ संगठित होने के लिए कहा था, लेकिन आज तेलंगाना राष्ट्र समिति के 21वें स्थापना दिवस समारोह के दिन मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अलग राय रखी. बुधवार को टीआरएस के स्थापना दिवस के मौके पर राव ने कहा कि देश को चलाने के लिए किसी राजनीतिक मोर्चा या थर्ड फ्रंट की नहीं, बल्कि एक वैकल्पिक एजेंडे की जरूरत है. साथ ही, उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा को बहिष्कृत करने के लिए कम्युनिस्ट नेताओं ने उन्हें जो भी परामर्श दिया था उसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया था.

पार्टी के 21वें स्थापना दिवस समारोह पर क्या बोले केसीआर

अपनी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति के 21वें स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना अन्य राज्यों के लिए एक आदर्श के रूप में उभरा है, लेकिन इसे ऐसे ही कायम रखने की ज़रूरत है. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि देश को वैकल्पिक एजेंडे की जरूरत है न कि राजनीतिक मोर्चों या राजनीतिक पुनर्गठन की.

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा को हटाने के लिए कम्युनिस्ट पार्टियों के नेताओं के विचार को भी उन्होंने ठुकरा दिया था और इसे ठुकराते हुए यह भी कहा था कि उनका या उनकी पार्टी का काम किसी भी पार्टी को नीचे लाना नहीं है. उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी का मकसद किसी भी पार्टी को नीचा दिखाना नहीं होना चाहिए. राज्य में 2014 से सत्ता पर आसीन राव ने दावा किया कि तेलंगाना ने देश के अन्य राज्यों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया है.

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री केसीआर ने जल और बिजली संकट पर अपनी चिंता भी व्यक्त की.

 

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में पीएम मोदी ने पूछा-कुछ राज्यों ने डीजल-पेट्रोल पर टैक्स क्यों नहीं घटाया

Latest news