नई दिल्ली। भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था, बग्गा पर आरोप है कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कई विवादित ट्वीट किए. इस मामले में मोहाली साइबर क्राइम ने केस दर्ज कर तेजिंदर बग्गा को प्रोडक्शन के लिए कई नोटिस भेजे थे. पुलिस का कहना है कि बग्गा ने जांच का समर्थन नहीं किया, इसलिए शुक्रवार सुबह पंजाब पुलिस की एक टीम बग्गा के घर दिल्ली के जनकपुर पहुंची.

बग्गा के मामले में राजनीति गरम

इस मामले को लेकर सुबह से ही सियासत गरमा गई है. आम आदमी पार्टी और बीजेपी लगातार एक दूसरे पर हमले कर रही है. इस विवाद में सोशल मीडिया पर दो गुट भी बंट गए हैं. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि कौन हैं तजिंदर पाल सिंह बग्गा? आइए जानते हैं बग्गा के बारे में.

बग्गा ने विदेश में की पढ़ाई

आपको बता दें कि फिलहाल बग्गा दिल्ली बीजेपी में बड़े कद के नेता हैं. वे लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं. उनके ट्वीट अक्सर विवादों का कारण बनते हैं. बग्गा ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी के साथ हाथ आजमाया था. बीजेपी ने बग्गा को हरि नगर सीट से उतारा था. चुनावी हलफनामे के मुताबिक बग्गा स्कूल छोड़ चुके हैं. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे पढ़े-लिखे नहीं हैं. आपको बता दें कि उन्होंने चीन के नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी से ‘नेशनल डेवलपमेंट कोर्स’ में डिप्लोमा किया है.

बग्गा का सबसे पहला विवाद

2011 में लेखक अरुंधति रॉय की किताब ‘ब्रोकन डेमोक्रेसी’ के लॉन्च इवेंट में पहुंचने पर बग्गा ने ही हंगामा किया था. आपको याद दिला दें कि इसके ठीक एक महीने बाद सुप्रीम कोर्ट परिसर में वकील प्रशांत भूषण के चैंबर में घुसकर उनके साथ मारपीट की गई थी, जिसमें बग्गा भी शामिल थें. इसके बाद साल 2014 में उनके खिलाफ दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में हमलावर होने का मामला दर्ज किए गया था. फिर साल 2018 में बग्गा के खिलाफ दिल्ली में धार्मिक नफरत फैलाने का मामला दर्ज किया गया था.

बग्गा का विवादों से पुराना नाता

इसके बाद साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान बग्गा पर अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा करने का आरोप लगा था. कोलकाता पुलिस ने उन्हें हिरासत में भी लिया था. इसके बाद भी और पहले भी कई ऐसे मामले हैं जहां बग्गा के बयानों से हिंसा भड़काने की बात कही जाती है. आए दिन उनके ट्वीट सुर्खियों का कारण बनते हैं.

 

 

केजरीवाल का नया प्लान: मुफ्त बिजली सबको नहीं, पूछेंगे विकल्प

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर