पटना, बिहार की सियासी गलियारे से इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. यहाँ तेजस्वी और सीएम नीतीश के बीच बंद कमरे में लगभग 30 मिनट बातचीत हुई. बता दें कि जातीय जनगणना को लेकर 72 घंटे का अल्टीमेटम सरकार को देने के बाद अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सीएम नीतीश कुमार से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे.

दिया था 72 घंटे का अल्टीमेटम

मालूम हो, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जातीय जनगणना में हो रही देरी को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए मंगलवार को 48 से 72 घंटे का अल्टीमेटम सरकार को दिया था. इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाक़ात का समय भी माँगा था. बता दें कि जातीय जनगणना को लेकर तेजस्वी यादव के पहल पर ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सभी दलों का शिष्टमंडल प्रधानमंत्री मोदी से मिलने दिल्ली पहुंचा था. हालांकि बाद में केंद्र सरकार ने जातीय जनगणना करवाने से साफ़ इनकार कर दिया था.

केंद्र सरकार के मना करने के बाद भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना राज्य सरकार की ओर से करवाए जाने की बात कही थी, सीएम नीतीश ने इसके लिए सर्वदलीय बैठक बुलाकर फैसला लेने को भी कहा था, हालांकि कई महीने के बाद भी अब तक सर्वदलीय बैठक नहीं हुई है. अब तक ना ही जातीय जनगणना को लेकर कोई फैसला हो सका है, और न ही इसपर कोई सर्वदलीय बैठक हुई है. इसी को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कई मौके पर अपनी नाराजगी जता चुके हैं और अब इसे सियासी मुद्दा भी बना रहे हैं.

मुलाक़ात पर क्या बोले तेजस्वी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाक़ात के बाद जब तेजस्वी से सवाल पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं थी. साथ ही, तेजस्वी यादव ने महागठबंधन की संभावना के सवाल को भी खारिज कर दिया.

 

मोहाली ब्लास्ट: आरोपी निशान सिंह गिरफ्तार, कई ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी जारी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर