पटना. आंध्र प्रदेश में विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर बीजेपी और टीडीपी के बीच मचे घमासान के बीच बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को रीढ़विहीन मुख्यमंत्री बताते हुए नीतीश को चाचाजी कहकर संबोधित किया. तेजस्वी ने कहा कि चाचाजी बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग के लिए हम आपके साथ है, कुछ तो हिम्मत किजिए नीतीश जी.

तेजस्वी ने एक के बाद एक 8 ट्वीट करके नीतीश कुमार और एनडीए पर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा बिहार की जीतन राम मांझी की पार्टी ‘हम’ के बाद आंध्र प्रदेश की तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) एनडीए का साथ छोड़ चुकी है. शिवसेना पहले ही एनडीए छोड़ने का ऐलान कर चुकी है. अब देखना है कि बिहार और झारखंड में एनडीए के घटक दल कब अलग होते हैं.

इस ट्वीट के बाद हिन्दी में किए गए एक और ट्वीट में तेजस्वी ने नीतीश कुमार को रीढ़विहीन मुख्यमंत्री कह दिया. उन्होंने लिखा ‘नीतीश कुमार रीढ़विहीन मुख्यमंत्री है. अगर प्रधानमंत्री मोदी जी और केंद्र सरकार बिहार की विशेष दर्जे की जायज़ माँग को अस्वीकार करते है तो नीतीश जी को अंतरात्मा की आवाज़ पर तुरंत इस्तीफ़ा देकर NDA से गठबंधन तोड़ना चाहिए. कुछ तो हिम्मत दिखाइए चाचा जी. हम इस माँग पर साथ है.

तेजस्वी ने लिखा ‘श्री नीतीश जी बतायें उन्होंने किस सीडी और फ़ाइल के डर से अपनी नैतिकता, अंतरात्मा, राजनीति और बिहार के अधिकारों को भाजपा के यहाँ गिरवी रखा है? शासन इक़बाल और स्वाभिमान से चलता है. कितने दिन डरकर बिहार का नुक़सान करते रहेंगे. केंद्र सरकार ने दिल्ली में आपका बंगला तैयार करवा दिया है. नीतीश जी ने अपने लिए दिल्ली में ‘विशेष आवास’ और ‘विशेष सुरक्षा’ के समझौते के तहत बिहार को विशेष दर्जे की माँग को कूड़ेदान में डलवा दिया. नीतीश जी को यह हक़ किसने दिया है कि अपने व्यक्तिगत स्वार्थों की पूर्ति के लिए वो बिहार के साथ हक़मारी करें. स्वयंघोषित नैतिक पुरुष जवाब दें.’

RJD के साथ आए जीतन राम मांझी, बोले- बिहार में महागठबंधन की सरकार बनेगी

VIDEO: बिहार विधानसभा में आगबबूला हुए तेज प्रताप यादव तो छोटे भाई तेजस्वी यादव ने उठाया यह कदम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App