Thursday, February 2, 2023
spot_img

Surgical Strike Statement: जानिये द‍िग्व‍िजय स‍िंह के बयान पर कांग्रेस को क्या है नुकसान, जयराम रमेश ने क्यों रोका?

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने के बाद खुद सवालों से घिर गए हैं. उनके इस सवाल ने नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है. दूसरी ओर खुद कांग्रेस पार्टी ने भी उनके इस बयान से पल्ला झाड़ लिया है. इसी बीच एक समाचार चैनल को बयान देते हुए दिग्विजय सिंह का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में उनके साथ जयराम रमेश भी दिखाई दे रहे हैं जो उन्हें एक चैनल को बयान देने से रोक रहे हैं.

ऐसे में एक सवाल ये भी उठता है कि द‍िग्व‍िजय स‍िंह के इस बयान से आखिर कांग्रेस इतनी डरी हुई क्यों है. इस डर के कारण आखिर क्यों जयराम नरेश को उन्हें (दिग्विजय) मीडिया के सामने से ही हटाना पड़ा.

कांग्रेस ने इसलिए किया किनारा

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस के संगठन में सकारात्मक माहौल दिखाई दिया है. पार्टी इस मौके को किसी भी हाल में खोना नही चाहती है. कई बार ऐसा हुआ है कि कांग्रेस नेताओं के विवादित बयान पार्टी पर भारी पड़े हैं. यदि दिग्विजय सिंह का बयान तूल पकड़ता है तो इससे नार्थ ईस्ट, मध्यप्रदेश और राजस्थान में होने वाले चुनावों में कांग्रेस की पकड़ कमज़ोर हो जाएगी. इसके अलावा इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं जिसमें भी पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है.

भारी पड़ सकता है बयान

हालांकि ये पहली बार नही है जब दिग्विजय सिंह का कोई बयान कांग्रेस की फजीहत बना हो। इससे पहले भी उनके कई बयान भाजपा के लिए चुनावों में मुद्दा बनकर कांग्रेस के खिलाफ मददगार साबित हो चुके हैं.

दिग्विजय का बयान

दरअसल, मंगलवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए कहा था कि हमारे CRPF के 40 जवान पुलवामा में शहीद हो गए थे. उस समय अधिकारियों ने प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध किया था कि सभी जवानों को एयरलिफ्ट किया जाए. लेकिन पीएम नहीं मानें और ऐसी चूक कैसे हो गई? वह आगे कहते हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक किया गया, लेकिन सबूत नहीं दिखा. भाजपा सिर्फ और सिर्फ झूठ फैलाती है.

राहुल की दिग्विजय को लताड़!

बता दें, इन दिनों राहुल गांधी जम्मू कश्मीर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं. इस दौरान राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने दिग्विजय सिंह के बयान को निजी बताया है. राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैं उनके बयान से सहमत नहीं हूं. देश की आर्मी पर मुझे पूरा भरोसा है. अगर सेना कोई ऑपरेशन करती है, तो उसका सबूत देने की कोई आवश्यकता नहीं है. राहुल गांधी आगे कहते हैं, देश को कांग्रेस पार्टी ने आजादी दिलाई है. देश के सारे संस्थान बनाए और इसी विचारधारा से देश बना है. जब हम अंग्रेजों से लड़ रहे थे, तो भाजपा अंग्रेज़ों के साथ खड़ी थी.

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Latest news