नई दिल्ली. Lieutenant General Deependra Singh Hooda And Congress: 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने एक बड़ा दाव खेला है जो बीजेपी के लिए मुश्किले खड़ी कर सकता है. 2016 में पाकिस्तान में हुए सर्जिकल स्ट्राइक टीम का नेतृत्व करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल दीपेंद्र सिंह हुड्डा को कांग्रेस ने एक बड़ी जिम्मेंदारी सौपी है. कांग्रेस ने लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा को नेशनल सिक्योरिटी पैनल गठन करने की जिम्मेंदारी सौपी है. यह पैनल कांग्रेस पार्टी के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित विजन डॉक्यूमेंट रिपोर्ट तैयार करेगी. कांग्रेस ने दीपेंद्र सिंह हुड्डा को यह जिम्मेदारी इसलिए दी है ताकि भविष्य में कांग्रेस की सरकार आनें पर राष्ट्रीय सुरक्षा से जुडें मुद्दें को और मजबूत बनाया जा सके.

सिक्योरिटी पैनल द्वारा सुरक्षा से जुड़े पहलुओं की जानकारी के लिए एक्सपर्ट का भी सलाह लिया जाएगा. लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा राष्ट्रीय सुरक्षा चुनौतियों पर व्यापक रिपोर्ट तैयार करने के लिए सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों और सेना के अधिकारियों की भी एक टीम का गठन करेंगे. राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी यह रिपोर्ट लेफ्टिनेंट हुड्डा अगले महीने तक तैयार करेंगे. कांग्रेस सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने लेफ्टिनेंट हुड्डा को राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी समस्याओं पर रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी 10 दिन पहले ही सौंप दिया था.

लेफ्टिनेंट जनरल दीपेंद्र सिंह हुड्डा भारतीय सेना में उत्तरी कमान के पूर्व जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं. 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के समय दीवेंद्र हुड्डा उत्तरी आर्मी के कमांडर थे. कांग्रेस द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी दीपेंद्र हुड्डा को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आंतकवादी हमले के बाद दिया गया. पुलवामा में हुए आंतकवादी हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान शहीद हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी आंतकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish-e-Mohammed (JeM)) ने ली थी.

Mulayam Singh Yadav slams Akhilesh Yadav: मुलायम सिंह यादव ने की अखिलेश यादव की निंदा, समाजवादी पार्टी- बहुजन समाजवादी पार्टी गठबंधन पर उठाया सवाल

Ajay Devgn Film Taanaji : अजय देवगन की तानाजी द अनसंग हीरो में विलेन के रोल में नजर आएंगे सैफ अली खान ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App