नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने घोषणा की है कि पाकिस्तान के करतारपुर कॉरिडोर के पहले जत्थे में गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल भी शामिल होंगे. बॉलीवुड एक्टर सनी देओल भारत से करतारपुर साहिब जाने वाले आधिकारिक जत्थे में शामिल होकर 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में जाएंगे. करतारपुर कॉरिडोर पंजाब के डेरा बाबा नानक साहिब को पाकिस्तान में स्थित सिखों के प्रसिद्ध धर्मस्थल करतारपुर गुरुद्वारा दरबार साहिब से जोड़ता है.

सनी देओल के साथ ही कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति मिल गई है. सिद्धू ने विदेश मंत्रालय में करतारपुर कॉरिडोर जाने की अनुमित देने की अर्जी लगाई थी. गुरुवार शाम ही उनकी अर्जी मंजूर कर दी गई है.

इनके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी भारत से करतारपुर साहिब जाने वाले पहले सिख जत्थे में शामिल होंगे.

इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर लोगों को गदर फिल्म के तारा सिंह की याद आ गई. इस फिल्म में तारा सिंह का किरदार सनी देओल ने ही निभाया था और उनका एक डायलॉग काफी फेमस हुआ था- “एक कागज पर मुहर नहीं लगेगी तो तारा सिंह पाकिस्तान नहीं जाएगा”? इस बार सनी देओल बिना कागज के ही पाकिस्तान जाने वाले हैं.

गौरतलब है कि करतापुर कॉरिडोर के जरिये भारतीय श्रद्धालु बिना वीजा पाकिस्तान के नरोवाल जिला स्थित करतारपुर साहिब का दर्शन करने के लिए जा सकेंगे. हालांकि श्रद्धालुओं को परमिट लेनी होगा.

पिछले हफ्ते पाक पीएम इमरान खान ने बताया था कि भारतीय यात्रियों को करतारपुर कॉरिडोर के दर्शन के लिए पासपोर्ट की भी जरुरत नहीं होगी, बस उनके पास वैध पहचान पत्र होना चाहिए. हालांकि भारत सरकार ने गुरुवार को घोषणा की है कि करतारपुर कॉरिडोर जाने वाले यात्रियों को पासपोर्ट ले जाना जरूरी होगा.

Also Read ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान सरकार की करतारपुर कॉरिडोर वीडियो में खालिस्तानी जरनैल सिंह भिंडरावाले के फोटो पर भारत सरकार की नजर, जल्द हो सकता है एक्शन !

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान ने जारी किया गाना, दिखा खालिस्तानी अलगाववादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले का पोस्टर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App