Tuesday, August 16, 2022

Sukhbir Singh Badal: बादल ने फिर की चंडीगढ़ को वापस पंजाब ट्रांसफर करने की मांग

तरुणी गांधी

चंडीगढ़, सुखबीर बादल ( Sukhbir Singh Badal ) ने कहा कि पंजाब के लंबित मुद्दों को सुलझाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिम्मेदारी है। “राज्य के लोग दशकों से राज्य के साथ हुए अन्याय को ठीक करने के लिए लगातार प्रधानमंत्रियों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। प्रधान मंत्री को अपनी आगामी राज्य यात्रा के दौरान चंडीगढ़ और पंजाबी भाषी क्षेत्रों को पंजाब में स्थानांतरित करने की घोषणा करनी चाहिए, साथ ही राज्य को यह आश्वासन देना चाहिए कि उसके नदी के पानी पर उनके अधिकार को मान्यता दी जाएगी। उन्हें इस अवसर पर राज्य की कृषि अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में मदद करने के लिए कृषि ऋण माफी की भी घोषणा करनी चाहिए।

सुखबीर एस बादल ने कांग्रेस को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करने की चुनौती दी

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज कांग्रेस पार्टी को पंजाब में अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम बताने की चुनौती दी, जबकि उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने न केवल लोगों का, बल्कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का भी विश्वास खो दिया है।

शाम चौरासी में मोहिंदर सिंह संधार और होशियारपुर में वरिंदर सिंह परिहार के पक्ष में दो बड़ी जनसभाओं को संबोधित करते हुए, शिअद अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब कांग्रेस में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के मुद्दे पर सभी के लिए एक स्वतंत्र है। राज्य के चुनाव पर उन्होंने कहा, ‘चन्नी कुर्सी पर टिके रहना चाहते हैं लेकिन पार्टी नेतृत्व उन्हें वास्तविक मुख्यमंत्री नहीं मानता। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू आए दिन अपनी ही पींपनी फूंक रहे हैं और चन्नी का अपमान कर रहे हैं. पंजाबी कांग्रेस के खिलाफ हो गए हैं क्योंकि वह उनसे किए गए किसी भी वादे को पूरा करने में विफल रही है। आने वाले दिनों में आप इसे आत्म-विनाश देखेंगे।”

सुखबीर सिंह बादल ने चुनावों पर क्या कहा

बादल ने कहा कि पंजाब के चुनावी मैदान में अकाली-बसपा गठबंधन एकमात्र क्षेत्रीय इकाई है। उन्होंने कहा कि अकाली दल क्षेत्रीय आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है और हमेशा राज्य के अधिकारों की रक्षा के लिए खड़ा होता है।

शिरोमणि अकाली दल छोड़कर भाजपा में शामिल होने वालों के बारे में बोलते हुए बादल ने कहा कि, “हम इनमें से किसी भी बैकस्टैबर को वापस नहीं लेंगे”। बादल ने पूर्व विधायक मोहिंदर कौर जोश को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए पार्टी से निष्कासन की भी घोषणा की।

यह भी पढ़ें:

Kalicharan Arrest : महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Naseeruddin Shah Controversial Statement मुगलों और मुस्लिमों पर किए अपने बयान के चलते ट्रोल हुए

Latest news