Tuesday, July 5, 2022

मनी लॉन्डरिंग केस में सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी खारिज

नई दिल्ली, मनी लॉन्डरिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें अब भी थमने का नाम नहीं ले रही है. बीते दिनों जैन मनी लॉन्डरिंग केस में जैन की ओर से जमानत अर्जी दाखिल की गई थी, सीबीआई की विशेष अदालत ने अब जैन की जमानत अर्जी खारिज कर दी है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (आप) नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन को धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत 30 मई को गिरफ्तार किया था, इसके बाद से जैन को जमानत नहीं मिली है. ईडी ने इससे पहले जैन और उनके नियंत्रण वाली कंपनियों से 4.81 करोड़ रुपये की अचल सम्पत्ति जब्त भी की थी.

जैन का विवादों से रहा है पुराना नाता

कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के साथ ही साथ सत्येंद्र जैन पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे, जैन पर अधिकारों के दुरुपयोग के भी कई आरोप लगाए जा चुके हैं. सत्येंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन को मोहल्ला क्लिनिक के लिए सलाहकार नियुक्त किए जाने के मामले ने भी उस समय काफी तूल पकड़ा था. इस मामले की जांच सीबीआई तक को सौंप दी गई थी.

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन पेशे से एक आर्किटेक्ट हैं. जैन को केजरीवाल का काफी करीबी नेता भी माना जाता है, यही वजह है कि केजरीवाल की छोटी कैबिनेट में उन्हें बड़ी जिम्मेदारियां दी गई थी. सत्येंद्र जैन ने अन्ना आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई थी, जिसके बाद ही जैन आम आदमी पार्टी में जुड़े थे.

 

अग्निपथ पर हाहाकार: बिहार में ट्रेन फूंकी, यूपी में थाना, तेलंगाना में गोली लगने से एक शख्स की मौत

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->