July 15, 2024
  • होम
  • तेलंगाना दौरे पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, केसीआर की रैली में होंगे शामिल

तेलंगाना दौरे पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, केसीआर की रैली में होंगे शामिल

हैदराबाद : 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए देश की तमाम क्षेत्रिय पार्टियां प्रचार में अभी से लग गयी है. सभी क्षेत्रियां पार्टियां एक दूसरे से मुलाकात कर रही है और गठबंधन करने के लिए अपनी-अपनी शर्ते रख रही है. इसी के मध्यनजर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव तेलंगाना के सीएम केसीआर की रैली में शामिल होने के लिए जा रहे हैं.

भारत जोड़ो यात्रा से विपक्ष बना रही दूरी

भारत जोड़ो यात्रा जब यूपी में प्रवेश कर रही थी तो राहुल गांधी ने सभी क्षेत्रीय पार्टियों को यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया था लेकिन सभी पार्टियों ने यात्रा से दूरी बनाए रखी. सबसे बड़ा सवाल ये है कि पार्टियों ने बाहर से समर्थन दिया लेकिन कोई पार्टी यात्रा में शामिल नहीं हुई.

लोकसभा चुनाव में एक साल का बचा है समय

लोकसभा चुनाव 2024 में होने वाला है लेकिन अभी तक बीजेपी को कोई भी पार्टी चुनौती देती नहीं दिख रही है. कुछ समय पहले तेलंगाना के सीएम ने बिहार का दौरा किया था और सीएम नीतिश कुमार से मुलाकात की थी. चुनाव को इतना कम समय बचा हुआ है लेकिन अभी तक विपक्ष अपना कोई नेता नहीं चुना है.

CM बनर्जी को माना पीएम पद के काबिल

नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन ने ममता बनर्जी को पीएम के लिए सबसे काबिल माना है. उनका कहना है कि अगर विपक्ष ममता बनर्जी को अपना उम्मीदवार बनाता है. बीजेपी को हराने की कुछ संभावना बन रही है. उनका कहना है कि विपक्ष को एकजुट होकर अपना उम्मीदवार घोषित कर देना चाहिए और लोकसभा चुनाव की तैयारी में लग जाना चाहिए.

उत्तर प्रदेश: मायावती के बर्थडे पर केक की मची लूट, एक-दूसरे पर टूट पड़े समर्थक

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन