Monday, October 3, 2022

आजम खान का छलका दर्द, कहा- सारे मुक़दमे हम पर ही क्यों ?

रामपुर, डूंगरपुर और यतीमखाना मामले में सपा नेता आजम खान मंगलवार को रामपुर कोर्ट पहुंचे, इस दौरान मीडिया से बात करते हुए आजम खान का दर्द छलका आया. मीडिया से बात करते हुए आजम खान ने कहा कुछ सरकारी लोगों पर भी केस होने चाहिए, सारे केस क्या हमारे ही खिलाफ होंगे? क्या सिर्फ विपक्ष के लोगों पर ही सारे मुकदमे दर्ज किए जाएंगे? सरकारी लोगों पर कोई मुक़दमे नहीं किए जाएंगे.

गौरतलब है कि ईडी ने एक बार फिर आजम खान को नोटिस जारी किया है, इस बार ईडी ने आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान और उनकी पत्नी तंजीम फातिमा के खिलाफ नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है, ईडी ने माँ-बेटे को अलग-अलग पूछताछ के लिए बुलाया है. फिलहाल, डूंगरपुर और यतीमखाना मामले में 12-13 मामले दर्ज हैं जिनपर सुनवाई हो रही है.

इस मामले में की जाएगी पूछताछ

बता दें कि इससे पहले आजम खान के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था, अब इस मामले में ईडी ने कार्रवाई तेज कर दी है, मालूम हो कि ईडी की दो सदस्यीय टीम ने सीतापुर जेल में भी इस मामले में आजम खान से पूछताछ की थी. ईडी अब जौहर विश्वविद्यालय के नाम पर फंड जुटाने के साथ ही मनी ट्रांसफर को लेकर पूछताछ करने वाली है, जिसके लिए ईडी ने पूछताछ के लिए आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को तलब किया है.

गौरतलब है, जौहर विश्वविद्यालय मामले में आजम खान के खिलाफ ईडी ने 1 अगस्त 2019 को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था. ईडी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम से जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए बड़े स्तर पर किए गए फंड ट्रांसफर के अलावा आजम खान के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी पूछताछ करने वाली है.

पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, हेलीकाप्टर के उड़ान भरते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छोड़े काले गुब्बारे

Latest news