Sunday, June 26, 2022

केसीआर से मिले अखिलेश यादव, 2024 के लिए बन रहा है मेगा प्लॉन

नई दिल्ली, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में  टीआरएस प्रमुख व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) से मुलाकात की और देश के विभिन्न मुद्दों पर गहन चर्चा की. फिलहाल, केसीआर  राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए सप्ताह भर के दौरे पर निकले हैं, जिसके तहत इस समय वह दिल्ली में हैं. अखिलेश यादव ने यहां तुगलक रोड स्थित मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर केसीआर से मुलाक़ात की.

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, ‘‘समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री केसीआर से मुलाकात की,  दोनों नेता महंगाई व बेरोजगारी समेत देश के ज्वलंत मुद्दों पर बात की. सूत्रों के मुताबिक इसके अलावा देश में सशक्त विपक्ष बनाने और विकल्प पैश करने को लेकर भी चर्चा हुई

केसीआर का कार्यक्रम

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव शुक्रवार से देश भर का दौरा शुरू कर चुके हैं, इसी कड़ी में शनिवार को वे समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले. लगभग दो घंटे तक दोनों की बैठक चली.
इस एक हफ्ते के दौरे के तहत केसीआर राजनीति दल के नेताओं के साथ ही आर्थिक मामलों के विशेषज्ञों के साथ भी देश की आर्थिक हालत पर चर्चा करने वाले हैं. साथ ही, किसान आंदोलन के समय जिन किसानों ने केन्द्र सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए जान गंवाई, केसीआर ऊनके परिवार के सदस्यों से मिलकर सांत्वना देंगे और अपने वायदे के मुताबिक उन्हें आर्थिक सहायता राशि भी प्रदान करेंगे. इसके साथ ही, केसीआर गलवान घाटी में मारे गए सैनिकों के आश्रितों को सहायता राशि प्रदान करने वाले हैं.

अपने देशव्यापी कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव 26 मई को बेंगलुरु जाएंगे जहां वे पूर्व प्रधानमंत्री देवगौडा से मुलाकात करेंगे. बेंगलुरू से वह 27 मई को रालेगांव सिद्धि के लिए निकल जाएंगे जहाँ वे प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से मुलाकात करने वाले हैं. यहां से वह शिरडी साईं बाबा के दर्शन कर हैदराबाद लौट आएंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री 29 और 30 मई को पश्चिम बंगाल व बिहार जाएंगे जहां वे गलवान घाटी में मारे गए सैनिकों के परिवार के सदस्यों को सांत्वना देकर सहायता राशि प्रदान करेंगे.

महंगाई की मार: आज फिर बढ़े सीएनजी के दाम, जानिए अपने शहर का भाव

SHARE

Latest news

Related news