लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी सीएम योगी आदित्यानाथ पर पलटवार किया है. योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश की तुलना मुगल शासक औरंगजेब से की थी. इस पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ को राजधर्म की सीख दी है. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, ”मुख्यमंत्री के लिए हर पिता ‘पितातुल्य’ होना चाहिए, उन्नाव की बलात्कार-पीड़िता का वो बेबस पिता भी जिसको उनकी पुलिस ने मार-मार कर मार डाला. इसी प्रकार हर पुत्री ‘पुत्रीतुल्य’ होनी चाहिए, वो पुत्री भी जिसे काला झंडा दिखाने पर जेल की काल कोठरी में डाला गया. यही सच्चा राजधर्म है.”

2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी और समाजवादी पार्टी एक दूसरे पर तंज कस रहे हैं. अखिलेश यादव भी लगातार पलटवार कर रहे हैं. यूपी सीएम योगी आदित्यानाथ ने अखिलेश की तुलना मुगल शासक औरंगजेब से करते हुए कहा था कि ‘जो अपने बाप और चाचा का नहीं हुआ, वह आपको अपने साथ जोड़ने की बात करता है. उन्होंने आगे कहा था कि इतिहास में एक ऐसा भी पात्र हुआ था जिसने अपने बाप को कैद करके रखा था. इसलिए कोई मुस्लिम अपने बेटे का नाम औरंगजेब नहीं रखता. कुछ ऐसा ही सपा के साथ भी जोड़ा गया है. योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में बीजेपी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा के सम्मेलन के दौरान यह टिप्पणी की थी.

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भी समाजवादी पार्टी में घरेलू रार सामने आई थी. इसके बाद उनके चाचा शिवपाल यादव ने सपा से अलग सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है. मुलायम सिंह यादव पहले से ही शिवपाल यादव के समर्थन में रहे हैं. समाजवादी पार्टी की अध्यक्षता को लेकर अखिलेश यादव मुलायम सिंह यादव से भिड़ गए थे. मामला कोर्ट में जाने पर अखिलेश यादव को पार्टी निशान मिल गया था. इसके बाद से अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी की कमान संभाले हुए हैं.

अखिलेश यादव पर गरजे CM योगी आदित्यनाथ, कहा- जो बाप और चाचा का नहीं, वह जोड़ने की बात करता है

यूपीः इलाहाबाद में योगी थाली की शुरुआत, 10 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App