Saturday, December 3, 2022

SP Caught EVM: अखिलेश यादव का दावा, सपाइयों ने पकड़ी ईवीएम, सपा का फूटा गुस्सा

SP Caught EVM:

बनारस, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने बनारस में ईवीएम लदी गाड़ी सपाइयों द्वारा पकड़े जाने पर (SP Caught EVM) योगी सरकार बनारस के डीएम पर धावा बोला है. अखिलेश यादव ने कहा कि मतगणना से पहले ही बेइमानी की तैयारी की जा रही है.

अखिलेश ने योगी पर किया हमला

बनारस में सपाइयों द्वारा ईवीएम पकड़े जाने के बाद से ही समाजवादी पार्टी ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, इसी लड़ाई में अब सुभासपा प्रमुख ॐ प्रकाश राजभर भी कूद पड़े हैं, ओपी राजभर भी अखिलेश के सुर में सुर मिलाते हुए भाजपा पर वार कर रहे हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि बनारस से ईवीएम लदी तीन गाड़ियां कहीं भेजी जा रही थी, हमारे लोगों ने एक गाड़ी पकड़ ली जबकि दो गाड़ियां भाग गईं, इसपर अखिलेश ने सवाल किया कि इतनी फोर्स के बाद भी ऐसा कैसे हो सकता है. बिना सुरक्षा ईवीएम इधर से उधर कैसे ले जाई जा रही है, जब गाइडलाइन बनी हुई है कि आपको ईवीएम मूव कराना है तो जो प्रत्याशी लड़ रहे हैं, उन्हें बताना होगा.

बनारस के डीएम ने की बेईमानी- अखिलेश यादव

इस मामले पर डीएम के स्पष्टीकरण पर अखिलेश ने यहां तक कह दिया कि बनारस के डीएम खुद बेइमानी करा रहे हैं. ईवीएम का मूवमेंट नहीं हो सकता है, फिर कैसे बनारस में सरेआम ईवीएम का मूवमेंट हो रहा है. अखिलेश ने आगे सवाल किया कि ओमप्रकाश राजभर जब नामांकन के लिए गए तो उनके साथ बनारस में क्या किया, ये सभी ने देखा है. हर जगह जनता को डराने की कोशिश की गई है, अखिलेश ने आगे कहा कि आज जो सोनभद्र में बैलेट पेपर पकड़े गए हैं, वह मामला काफी बड़ा है.
इतना ही नहीं, अखिलेश ने तो यहाँ तक कह दिया कि प्रदेश में अगर भाजपा आ जाती है तो लोकतंत्र की हत्या हो जाएगी.

यह भी पढ़ें:

Latest news