Thursday, December 1, 2022

राहुल गाँधी से मिलने भारत जोड़ो यात्रा में पहुंची सोनिया गाँधी

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गाँधी इस समय 150 दिनों की भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. वहीं, अब राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल होने वाली हैं, इसके लिए सोनिया गाँधी 3 अक्टूबर यानी आज मैसूर पहुंच चुकी हैं.

सोनिया गांधी 6 अक्टूबर को कर्नाटक (Karnataka) के मंड्या में भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ेंगी, बता दें ये बहुत लंबे समय बाद होगा जब सोनिया गांधी पार्टी के किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगी. दरअसल, स्वास्थ्य कारणों के चलते वह पिछले कुछ चुनावों भी प्रचार नहीं कर पाई थी और ऐसे में उन्होंने कार्यक्रमों से भी दूरी बनाई हुई थी. राहुल गांधी ने 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से इस यात्रा की शुरुआत की थी, 150 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान 3,500 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी, इस यात्रा की शुरुआत कन्याकुमारी से हुई थी और इसका समापन जम्मू-कश्मीर में होगा.’

बारिश में भीगते रहे राहुल गांधी

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के 25वें दिन राहुल गांधी जब एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान वहां पर बारिश होने लगी। बारिश में भीगत-भीगते राहुल गांधी ने भाषण दिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि गांधी की विरासत को कोई भी हथिया सकता है, लेकिन उनके पदचिन्हों पर चलना बेहद मुश्किल है।

अंहिसा और स्वराज का देंगे संदेश

राहुल गांधी ने जनसभा में आगे कहा कि जिस तरह से गांधी जी ने अंग्रेजों के खिलाफ आजादी की लड़ाई थी, उसी तरह हम भी गांधी जी की हत्या करने वाली विचारधारा के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे। राहुल ने कहा कि इस विचारधार ने पिछले 8 सालों से देश का बहुत नुकसान किया है। हम इस हिंसा और असत्य की राजनीति के खिलाफ कन्याकुमारी से कश्मीर तक अंहिसा और स्वराज का संदेश देंगे।

 

Bhadohi Fire: दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग से हाहाकार, 3 लोगों की मौत, 64 झुलसे

Mulayam Singh Yadav: 1992 में किया था समाजवादी पार्टी का गठन, बीजेपी के समर्थन से बने थे पहली बार सीएम

Latest news