नई दिल्ली. हाल ही में हुए राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा चुनाव का नतीजा लगभग सामने आ गया है. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में 15 साल से सत्ता में जमी बीजेपी इस बार कांग्रेस का मुकाबला नहीं कर पाई और नतीजे भाजपा के लिए बेहद निराशजनक रहे. वहीं तेलंगाना और मिजोरम भी बीजेपी पूरी तरह विफल साबित हुई. चुनाव के नतीजे आते ही देशभर से आई लोगों की प्रतिक्रियाओं से सोशल मीडिया पूरी तरह भर गया.

सोशल मीडिया पर बीजेपी की हार को लेकर जमकर लोग जमकर मीम्स बना रहे हैं. कई लोगों ने इन मीम्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अध्यक्ष अमित शाह और योगी आदित्यनाथ तक को नहीं बख्शा है. हालांकि हम आपको साफ कर देते हैं कि इन सभी मीम्स और प्रतिक्रियाओं का हमसे कोई लेना -देना नहीं है. ये सिर्फ सोशल मीडिया पर चलने वाले कुछ मजाक हैं, जो आम यूजर्स द्वारा बनाए जा रहे हैं. इनखबर किसी भी राजनीतिक पार्टी को समर्थन नहीं करता है.

बता  दें कि पिछले नवंबर और दिसंबर में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसके बाद बीते शुक्रवार को एग्जिट पोल सामने आए. हालांकि एग्जिट पोल के आंकड़ें असली आंकड़ों से अलग नजर आए. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में  15 साल से सत्ता में शासित बीजेपी को कांग्रेस ने हार का मजा चखा दिया है. वहीं राजस्थान पिछली 25 साल की रीत के अनुसार, इस बार सरकार बदली है और कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई है. वहीं तेलंगाना में केसीआर की टीआरएस की आंधी ने किसी तो नहीं बख्शा है और उन्होंने दो तिहाई बहुमत के के साथ जीत हासिल की. दूसरी ओर मिजोरम ने नेडा के दल एमएनएफ ने जीत हासिल की है.   

Chhattisgarh Election Results 2018: छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार के 11 में से 8 मंत्री हारे

Rajasthan Assembly Elections Results 2018: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तो जीत गईं लेकिन गृहमंत्री गुलाब सिंह कटारिया सहित कुल 12 मंत्री हार के कगार पर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर