नई दिल्ली. पेट्रोल, डीजल के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. वहीं रुपया डॉलर के मुकाबले लगातार कमजोर हो रहा है. एक दिन की राहत के बाद पेट्रोल डीजल के दाम में गुरुवार को फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई है. ऐसे में लोगों ने सोशल मीडिया पर जोक्स बनाने शुरू कर दिए हैं. रूपया, पेट्रोल और डीजल को लेकर जोक्स से सोशल मीडिया गुलजार है.

गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 20 पैसे का इजाफा दर्ज किया गया है. देशभर में डीजल के दाम में भी 20 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है. दिल्‍ली में डीजल 71.55 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है जो कि बुधवार को 71.34 रुपये प्रति लीटर बेचा गया था. वहीं, रुपये ने भी गिरावट का रिकॉर्ड बना लिया है. गुरुवार को रुपया पहली बार 72 के पार चला गया. यह अभी तक की रिकॉर्ड गिरावट है. गुरुवार दोपहर बाद रुपये की विनिमय दर 72.12 रुपये प्रति डॉलर पहुंच गई. बुधवार के मुकाबले रुपये में आज 37 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है.

इस सबको लेकर विपक्ष भी केंद्र सरकार पर हमलावर है. मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर रुपये की गिरावट और पेट्रोलियम की बढ़ती कीमतों को लेकर निशाना साध रही है. ऐसे में लोग बाबा रामदेव का 350 रुपये का गैस सिलेंडर और सीएम नरेंद्र मोदी के बयानों को शेयर कर रहे हैं. फिलहाल की स्थिति में अभी ना तो रुपया संभलने की उम्मीद दिख रही है और ना ही पेट्रोल, डीजल के दाम कम होने की. ऐसे में लोगों ने पूछना शुरू कर दिया है कि रुपया पहले शतक मारेगा या पेट्रोल.

फिर गिरा रुपया, 37 पैसे गिरकर प्रति डॉलर 72.12 के नए न्यूनतम स्तर पर पहुंचा

पेट्रोल डीजल के दाम थमे पर रुपया का लुढ़कना जारी, 71.79 का एक डॉलर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App