Wednesday, February 1, 2023
spot_img

चाचा शिवपाल का दर्द! बोले- ‘2022 में मुझे दी होती जिम्मेदारी तो आज CM होते अखिलेश’

मैनपुरी : समाजवादी पार्टी के संस्थापक और पुर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद रिक्त हुई मैनपुरी संसदीय सीट पर उपचुनाव होने हैं. मैनपुरी लोकसभा सीट पर इस बार अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है. डिंपल यादव को जिताने के लिए पार्टी पूरे दमखम से प्रचार कर रही है. जहां खुद अखिलेश यादव घर-घर जाकर पत्नी के लिए वोट मांग रहे हैं.

बढ़ जाते वोट- शिवपाल

कुछ ही दिनों पहले डिंपल के नामांकन के समय दूरी बनाने वाले चाचा शिवपाल से भी अखिलेश ने मुलाकात की थी. इसके बाद दोनों नेता मैनपुरी चुनाव को लेकर एक साथ मंच पर प्रचार करते नज़र आए थे. इसी बीच शिवपाल का ऐसा बयान सामने आ गया है जिससे ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि चाचा और भतीजे के बीच नाराज़गी अभी भी गई नहीं है. दरअसल शिवपाल यादव ने हाल ही में कहा कि यदि उन्हें साल 2022 के विधानसभा की कमान दी होती तो आज अखिलेश यादव मुख्यमंत्री की गद्दी पर होते.

मैनपुरी में शानदार जीत का दावा

शिवपाल के शब्दों में- अगर मुख्य जिम्मेदारी मिलती तो हर विधानसभा क्षेत्र में 10 से 50 हजार वोट समाजवादी पार्टी के हिस्से में बढ़ जाते. शिवपाल का दावा है कि उनके साथ के बाद चुनाव में सपा को 250 सीटों पर जीत मिली होती और अखिलेश प्रदेश के मुख्यमंत्री बनते. हालांकि मैनपुरी उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा है कि इस बार समाजवादी पार्टी को पूरा समर्थन मिल रहा है. इतना ही नहीं उन्होंने दावा किया है कि डिंपल यादव को मैनपुरी से बड़ी जीत हासिल होगी. आगे भी उन्होंने डिंपल और अखिलेश का साथ देने की बात की है. उन्होंने आगे बताया कि जसवंतनगर और करहल में हमेशा वोटिंग की प्रतियोगिता होती है. वह इस बार चाहते हैं कि करहल विधानसभा क्षेत्र आगे रहे. बता दें हर साल जसवंतनगर आगे रहता है.

एक साथ दिखे थे शिवपाल-अखिलेश

रविवार(20 नवंबर) को यूपी की सियासत में बेहद ख़ास तस्वीर सामने आई. जहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव जैसे ही मंच पर पहुंचे तो उन्होंने चाचा शिवपाल यादव के चरण स्पर्श किए. बता दें, सैफई में आज चाचा शिवपाल यादव बहु डिंपल यादव को मैनपुरी सीट से जिताने के लिए पहली रैली कर रहे हैं. इस दौरान उनके साथ मंच पर सपा प्रमुख अखिलेश भी दिखाई दिए. SS मेमोरियल कॉलेज में दोनों को एक साथ देख कर सियासी तस्वीर कुछ बदली-बदली लग रही है.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news